fbpx
Now Reading:
उन्नाव : किसानों से बर्बरता पर प्रियंका ने योगी पर साधा निशाना, कहा- शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए
Full Article 3 minutes read

उन्नाव : किसानों से बर्बरता पर प्रियंका ने योगी पर साधा निशाना, कहा- शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों पर पुलिस की बर्बर कार्रवाई को लेकर योगी सरकार पर हल्ला बोला है. उन्होंने उत्तर प्रदेश की क्रूरता को दिखाने वाला एक वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो में एक किसान को पुलिस वाले मारते नज़र आ रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अभी गोरखपुर में किसानों पर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं, उनकी पुलिस का हाल देखिए. उन्नाव में एक किसान लाठियां खाकर अधमरा पड़ा है. उसको और मारा जा रहा है. शर्म से आंखें झुक जानी चाहिए, जो आपके लिए अन्न उगाते हैं, उनके साथ ऐसी निर्दयता?’

वहीं इससे पहले एक अन्य ट्वीट में बीते शनिवार  घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री क्या केवल किसानों पर लच्छेदार भाषण ही दे पाते हैं.

अपने ट्वीट में प्रियंका गांधी ने कहा कि बीजेपी  सरकार में किसानों का अपमान ही होता रहता है. उन्नाव में जमीन का मुआवजा मांग रहे किसानों की पुलिस ने बेरहमी से पिटाई कर दी. महिला किसानों को भी पीटा गया. किसानों की जमीन ली है तो मुआवजा तो देना ही होगा.

आपको बता दें कि  यूपीएसआईडीसी की ट्रांस गंगा सिटी का है जहां तीन साल से किसान अधिग्रहण की शर्तें पूरी नहीं किए जाने की वजह से लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को उग्र किसानों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया था. इस दौरान प्रदर्शकारी किसानों ने पुलिस पर पथराव भी किया.

प्रदर्शकारी किसानों की मांग है कि मौजूदा वक्त के हिसाब से उनकी जमीन का उचित मुआवजा दिया जाए. हालांकि, जिलाधिकारी देवेंद्र पांडेय ने इस मामले पर कहा था कि किसानों को मुआवजा दिया जा चुका है, प्रशासन के पास किसानों का कोई बकाया नहीं है.

जिलाधिकारी का कहना है कि ट्रांस-गंगा सिटी एक निर्माणाधीन प्रोजेक्ट है, किसानों को मुआवजा दिया गया है, किसानों के गुट हैं जो अपने स्वार्थ के लिए दूसरों को गुमराह कर रहे हैं, इसके बावजूद कि उनकी शिकायतों का समाधान पहले ही हो चुका है.

 

Input your search keywords and press Enter.