fbpx
Now Reading:
लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: पांचवें चरण का मतदान जारी, अमेठी में स्मृति ईरानी का फिर राहुल पर हमला कहा लापता प्रत्याशी
Full Article 2 minutes read

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: पांचवें चरण का मतदान जारी, अमेठी में स्मृति ईरानी का फिर राहुल पर हमला कहा लापता प्रत्याशी

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान में आज सात राज्यों की 51 सीटों पर  वोट डाले जा रहे हैं. यह चरण उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि राज्य की तीन हाइ प्रोफाइल सहित 14 सीटों पर चुनाव होगा.
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी में एक रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एक बार फिर से हमला बोला. यूपी के अमेठी सीट के साथ-साथ केरल के वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी पर तंज कसते हए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मतदाताओं से अमेठी को गायब सांसद से मुक्त कराने का आह्नान किया. बता दें कि अमेठी सीट से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी मैदान में हैं, जो लगातार चुनावी अभियान में जुटी हैं और राहुल गांधी पर हमले बोल रही हैं.

साथ ही झारखंड की चार, बिहार की पांच, राजस्थान की 12, पश्चिम बंगाल व मध्य प्रदेश की सात-सात सीटों पर मतदान हो रहा है.  इस राउंड में यूपी की रायबरेली, अमेठी व लखनऊ जैसी अति महत्वपूर्ण सीटों पर मतदान होगा, जो कांग्रेस के साथ भाजपा के लिए भी अहम है.
रायबरेली में जहां यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी व दिनेश प्रताप सिंह के बीच मुकाबला है. वहीं, अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भाजपा की फायर ब्रांड नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच चुनावी घमासान है.
Input your search keywords and press Enter.