fbpx
Now Reading:
छत्तीसगढ़: राहुल गांधी पर कथित बयान को लेकर स्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
Full Article 2 minutes read

छत्तीसगढ़: राहुल गांधी पर कथित बयान को लेकर स्वामी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

छत्तीसगढ़ पुलिस ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित बयान को लेकर भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने स्वामी के खिलाफ यह प्राथमिकी उस शिकायत के बाद दर्ज की है जिसमें कहा गया था कि उन्होंने (स्वामी ने) राहुल गांधी के खिलाफ कथित तौर पर एक झूठा बयान दिया है।

जशपुर के पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने मीडिया से कहा कि जशपुर जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन अग्रवाल की एक शिकायत के आधार पर शनिवार की रात को पत्थलगांव पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई।अग्रवाल ने अपनी लिखित शिकायत में कहा कि स्वामी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी कोकीन लेते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता को इस तरह का बयान देने का कोई अधिकार नहीं है।

Related Post:  Karnataka Flood: गृह मंत्री अमित शाह करेगें बाढ़ प्रभावित कर्नाटक का हवाई सर्वेक्षण

उन्होंने शिकायत में कहा, ‘‘स्वामी खुद भी जानते हैं कि उनका बयान झूठा है और जान-बूझकर राहुल गांधी का अपमान करने वाला है। स्वामी जानते हैं कि उनका बयान राजनीतिक दलों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा दे सकता है और लोगों को उकसा सकता है। इस तरह के बयान से लोगों के बीच शांति भंग हो सकती है।’’ एसपी ने कहा कि भारतीय दंड़ संहिता की धाराओं 504, 505 (2) और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Related Post:  हरियाणा दंगल में BJP ने ठोकी ताल, 78 उम्मीदवार मैदान में, बबीता फोगाट दादरी से लड़ेंगी चुनाव

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रवक्ता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा, ‘‘स्वामी का बयान अस्वीकार्य और घोर निंदनीय है। इसने राज्य और पूरे देश में राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का अपमान किया है। उन्हें इस तरह का गलत बयान देने का कोई नैतिक और कानूनी अधिकार नहीं है।’’

राज्य में युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन(एनएसयूआई) समेत कांग्रेस की विभिन्न इकाइयां शनिवार की रात से सभी जिलों और विकास खंड मुख्यालयों में पुलिस थानों में स्वामी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा रहे हैं।

Related Post:  BJP का दोहरापन- मोदी कांग्रेस पर लगाते हैं परिवारवाद का आरोप, महाराष्ट्र में नेताओं के बहू- बेटों को जमकर दिया टिकट

1 comment

  • ashish-tiwari

    […] post छत्तीसगढ़: राहुल… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.