fbpx
Now Reading:
अब दुश्मन को हवा में ही ख़त्म करेंगे ‘फ्लाइंग सोल्जर’, राष्ट्रपति ने शेयर किया वीडियो

अब दुश्मन को हवा में ही ख़त्म करेंगे ‘फ्लाइंग सोल्जर’, राष्ट्रपति ने शेयर किया वीडियो

Flying Soldier

सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इस वीडियो में बंदूक पकड़े एक सेना का जवान हवा में खूब करतब दिखाता नज़र आ रहा है. इस वीडियो को और किसी से नहीं बल्कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने खुद ट्विटर पर शेयर किया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि ‘हमें अपनी सेना पर गर्व है’.

दरअसल बीते 14 जुलाई को फ़्रांस में वार्षिक बैस्टील दिवस परेड का आयोजन किया गया था. जहां फ्रांसीसी आविष्कारक एवं उद्यमी फ्रैंकी जपाटा के अत्याधुनिक ‘फ्लाइंग सोल्जर’ ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा. इस मौके पर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटा ने शॉन्ज-एलिसीज मैक्रों के साथ नज़र आईं. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने चीफ आफ स्टाफ जनरल फ्रांकोई लिकोंत्रे के साथ एक खुली कार से परेड का निरीक्षण किया.

आपको बता दें कि साल 2017 की आयोजित परेड में मेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हुए थे. लेकिन पेरिस जलवायु समझौते, ईरान परमाणु समझौते से हटने,डिजिटल कंपनियों से टैक्स वसूली को लेकर बनाए गए फ़्रांस के नए कानून के चलते अमेरिका और फ्रांस के रिश्तों में खटास देखी जा रही है. बैस्टील दिवस परेड में फ़्रांस के सशस्त्र बलों के करीब 4300 सैनिकों, 96 वाहनों, 237 घोड़ों, 69 विमानों और 39 हेलीकाप्टर शामिल हुए थे.

Related Post:  कश्मीर मुद्दे पर भारत को मिला फ्रांस का साथ, राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा- आतंक से मिलकर लड़ेंगे, कश्मीर पर हो द्विपक्षीय बात
Input your search keywords and press Enter.