fbpx
Now Reading:
मुंबई में मानसून की भेंट चढ़ी जर्जर ईमारत, मलबे फंसे 40 लोग, बचाव कार्य जारी
Full Article 2 minutes read

मुंबई में मानसून की भेंट चढ़ी जर्जर ईमारत, मलबे फंसे 40 लोग, बचाव कार्य जारी

Mumbai Building Collapse

मुंबई: मानसून के दौरान मुंबई में एक और बड़ा हादसा हुआ है. यहां डोंगरी में चार मंजिला पुरानी बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया है. इस हादसे के बाद करीब 40 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है. वहीं, गली छोटी होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हादसे का शिकार हुई इमारत का नाम कौसर बाग है.

मुंबई में भायखला इलाके के नजदीक ये इमारत काफी पुरानी बताई जा रही है. मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है. ये हादसा आज सुबह करीब 11.40 बजे हुआ है. दमकलकर्मी के अलावा एम्‍बुलेंस और एनडीआरएफ की टीमें भी घटनास्‍थल पर पहुंच चुकी हैं.

कौसर बाग़ नाम की इस चार मंज़िला इमारत में पंद्रह परिवार रहता था इन्ही परिवारों के मलबे में दबने की आशंका जताई जा रही है. गली सकरी होने की वजह से राहत और बचाव कर्नमियों को घटना स्थल तक पहुँचने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का काम जारी है.

अब तक 4 लोगों को मलबे से निकाला गया अब भी कारण 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.मलबे में अभी भी कई लोग फंसे हैं.अंदर से बच्चों के रोने की आवाज़ आ रही है. राहत और बचाव का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है.

Input your search keywords and press Enter.