fbpx
Now Reading:
फिल्म सैराट जैसी है प्रेमी युगल की कहानी, जान बचाने लड़की पहुंची बॉम्बे हाईकोर्ट
Full Article 2 minutes read

फिल्म सैराट जैसी है प्रेमी युगल की कहानी, जान बचाने लड़की पहुंची बॉम्बे हाईकोर्ट

मुंबई: मराठी फिल्म सैराट ने ना सिर्फ मराठी सिने जगत में धमाल मचाया था बल्कि बॉलीवुड में भी इस फिल्म का रीमेक बना. लेकिन अब मुंबई से एक चौकाने वाली घटना सामने आई है. जहां मुंबई एक 19 वर्षीय लड़की प्रियंका शेटे ने अपने ही परिवार वालों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में अपनी और प्रेमी की जान बचाने के लिए याचिका दायर की है. खबर है कि अपने प्रेमी से शादी करने पर परिवार ने दोनों को जान से मारने की धमकी दी है.

युवती ने माता-पिता और चाचा से अपने जीवन की सुरक्षा और व्यक्तिगत स्वतंत्रता के लिए भारत के संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत संरक्षण के लिए बॉम्बे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. हाईकोर्ट के अधिवक्ता नितिन सतपुते के मुताबिक प्रेमी युगल को लड़की के परिवार की तरफ से जान से मारने की धमकी दी गई है.

परिवार के उत्पीड़न से तंग आ कर युवती ने आत्महत्या का भी प्रयास किया था. लेकिन गनीमत रही कि वो उसमे सफल नहीं हुई. पीड़ित लड़की के मुताबिक 22 मार्च को उसके चाचा ने पिस्तौल के बल पर दोनों यानी प्रियंका और उसके प्रेमी विराज अघावडे 19 वर्षीय लड़के को जान से मारने की धमकी दी थी.

हाईकोर्ट के अधिवक्ता नितिन सातपुते ने बताया कि लड़की मराठा (उच्च) जाति है, जबकि लड़का मतंग (मांग) समुदाय का था, जो अनुसूचित जाति है, इसलिए परिवार वालों को दोनों का प्रेमप्रसंग पसंद नहीं है. ये दास्तान मराठी फिल्म सैराट से मेल खाती है. जिसमे प्रेमी युगल को परिवार वाले मौत के घाट उतार देते हैं.

Input your search keywords and press Enter.