fbpx
Now Reading:
पिता करा रहे थे जबरन विवाह, लड़की ने उठाया ये कदम, टूट गई शादी पर लोग कर रहे हैं तारीफ़
Full Article 2 minutes read

पिता करा रहे थे जबरन विवाह, लड़की ने उठाया ये कदम, टूट गई शादी पर लोग कर रहे हैं तारीफ़

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले में 11वीं की एक छात्रा ने अपने सहस का परिचय देते हुए अपनी जबरन कराई जा रही शादी रुकवा दी. जिसके बाद छात्रा की बहादुरी के चर्चे हो रहे हैं। छात्रा ने डीएम को धमकी भरा पत्र लिखा। उसने लिखा कि मैं आगे पढ़ना चाहती हूं. मेरी शादी रुकवा दीजिए वर्ना मैं खुदकुशी कर लूंगी।

जिले के राजपुर थाना क्षेत्र के सिसराढ़ गांव निवासी 11वीं की छात्रा सपना कुमारी पढ़-लिखकर अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती है। पिता बीरबल सिंह मंगलवार को उसकी जबरन शादी करवाने जा रहे थे। लेकिन, सपना ने डीएम को पत्र लिखकर उनकी मंशा पर पानी फेर दिया। डीएम ने संज्ञान लेते हुए बीडीओ को निर्देश दिए, जिसके बाद थानाध्यक्ष ने शादी रुकवा दी।

Related Post:  डेंगू की मौत मर रही है बिहार पुलिस ? पटना में अब तक चार की मौत, चार और बीमार

सपना ने डीएम को लिखे आवेदन में कहा कि मेरी शादी बगैर मर्जी के 21 मई दिन मंगलवार को बक्सर निवासी राजू यादव के साथ तय हुई है। मैं वयस्क हूं और प्लस टू उच्च विद्यालय राजपुर में 11वीं की छात्रा हूं। मेरी तमन्ना है कि आगे भी पढ़ाई करूं और कुछ बनकर दिखाऊं। लेकिन, परिजन मेरी बात नहीं सुन रहे और जबरन शादी करवा रहे हैं।

आवेदन में उसने यह भी लिखा कि  जिस लड़के से मेरी शादी तय है, वह पूर्व से ही विवाहित है। किसी बात को लेकर दोनों के बीच बक्सर कुटुंब न्यायालय में मामला चल रहा है। अगर मेरी शादी होती है तो मैं आत्महत्या कर लूंगी।

Related Post:  खेत में मिला खजाना, ग्रामीणों में मची लूटने की होड़
Input your search keywords and press Enter.