fbpx
Now Reading:
बिना बैंड-बाजे के घर पहुंची बारात, दुल्हन ने दूसरे संग रचाई शादी
Full Article 2 minutes read

बिना बैंड-बाजे के घर पहुंची बारात, दुल्हन ने दूसरे संग रचाई शादी

भारतीय शादियों में रूठने मानाने के एक अलग ही रस्म होता है. लेकिन अब यह रस्म लड़ाई तक पहुँच जा रही है. ऐसा ही एक ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के जनपद के जहांगीराबाद का है. जहां बैंडबाजे और फोटोग्राफर को शादी में नहीं लाने पर लड़की वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया और आई बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. दोनों पक्षों के बीच घंटों बातचीत होने के बाद भी कोई बात नहीं बन पाई.जल्दी जल्दी में लड़की की शादी किसी दूसरे लड़के से करा दी गई.

खबर के मुताबिक बारात जहांगीराबाद क्षेत्र के एक गांव में गौतमबुद्धनगर जनपद के दादरी क्षेत्र के एक गांव से आयी थी. ग्रामीणों के अनुसार, बारात देर रात लगभग 11 बजे गांव में पहुंची. जब ग्रामीणों ने देखा कि बारात के साथ बैंड बाजा नहीं है तो इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं. वहीं लड़की के लिए लाए गए सामान में भी कुछ अच्छा न होने के कारण परिजनों का रोष बढ़ गया. इसके बाद ग्रामीणों द्वारा पंचायत की गई, जिसमें कोई भी निष्कर्ष नहीं निकल पाया.

वर-वधू पक्ष में घंटो पंचायत में जब दूल्हे से दुल्हन की जिम्मेदारी उठाने की बात की गई तो संतोषजनक जवाब न मिलने पर पुलिस को सूचना दी गयी. पुलिस के पहुंचने पर भी दोनों पक्षों में सहमति नहीं बन पायी. अंत में बारात को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. बाद में अमरगढ़ क्षेत्र के एक गांव के दूसरे युवक के साथ युवती की शादी धूमधाम से दी गयी. गांव के अंदर बैंडबाजे के साथ बारात की चढ़त हुई. दूसरी बारात के साथ ग्रामीणों ने दुल्हन को धूमधाम से विदा किया.

1 comment

  • anjalichaturvedi

    […] post बिना बैंड-बाजे क&#2375… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.