fbpx
Now Reading:
युवक को लड़की से छेड़छाड़ करने पर मिली अनोखी सजा, हफ्ते में 2 दिन करना होगा ये काम

युवक को लड़की से छेड़छाड़ करने पर मिली अनोखी सजा, हफ्ते में 2 दिन करना होगा ये काम

मध्यप्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में सुनकर लोग हैरान हैं. जहां हाईकोर्ट की एकल पीठ ने लड़की से छेड़छाड़ के आरोपी की सजा निलंबित करने के लिए अनोखी शर्त रखी है. कोर्ट का कहना है कि अगर युवक अस्पताल में जनसेवा का काम करता है तो उसमें जल्द सुधार आएगा. साथ ही कोर्ट में उसे गुना जिले के बमोरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में हफ्ते में दो दिन मरीजों की सेवा करने के लिए कहा है.

Related Post:  अक्षय तृतीया पर ज्वैलर्स दे रहे ये ऑफर, शुभ मुहूर्त में आसान होगी खरीददारी

दरअसल गुना जिले के बमोरी थाने में 6 नवंबर 2015 को एक नाबालिग़ छात्रा ने फिरोज खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी.शिकायत के अनुसार नाबालिग स्कूल जा रही थी और रास्ते में फिरोज खान ने उसका हाथ पकड़ लिया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व छेड़खानी का केस दर्ज किया था.जिसके बाद अपर सत्र न्यायालय ने आरोपी को दोषी मानते हुए 2 मार्च 2019 को 3 साल की सजा सुनाई और उसे जेल भेज दिया.

Related Post:  क्रिकेटर युवराज सिंह की भाभी आकांशा पर चंडीगढ़ कोर्ट ने मानहानि के मामले में आरोप तय किए

आरोपी ने हाईकोर्ट में अपर सत्र न्यायालय के फैसले को चुनौती दी. आरोपी ने हाईकोर्ट में दलील देते हुए कहा कि उसने सिर्फ लड़की का हाथ पकड़ा था. लेकिन उसके खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज करा दी गई. ऐसे में अगर उसे से जेल में रखा जाता है तो उसका भविष्य खराब हो जाएगा. जिसके बाद हाईकोर्ट ने आरोपी की सजा को निलंबित करने के लिए एक अनोखी शर्त रख दी.

कोर्ट ने कहा कि आरोपी युवक को बमोरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सप्ताह में दो दिन मरीजों की चार घंटे सेवा करनी होगी. साथ ही आरोपी को अपना अनुभव और उसके वकील को काम की रिपोर्ट कोर्ट ने पेश करना होगा. कोर्ट के मुताबिक आरोपी युवक को यह काम अगले 6 महीने तक करना होगा. कोर्ट ने आरोपी युवक को जेल से उसे 50 हजार के निजी मुचलके पर रिहा करने की बात कही है. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले को अंतिम सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है.

Related Post:  अलीगढ़ कांड पर मायावती का बयान, सख्त कार्रवाई कर दोषियों को सलाखों के पीछे भेजने की मांग
Input your search keywords and press Enter.