fbpx
Now Reading:
Haryana Chunav Results Live Updates: चौटाला की JJP ने कांग्रेस को समर्थन के बदले मांगा CM पद
Full Article 3 minutes read

Haryana Chunav Results Live Updates: चौटाला की JJP ने कांग्रेस को समर्थन के बदले मांगा CM पद

Haryana Vidhan Sabah Election 2019 Results and Vote Counting Live Updates: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और जननायक जनता पार्टी के बीच मुख्य मुकाबला माना जा रहा है.

हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा का संकेत देने वाले इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के सर्वे से बीजेपी खेमे में खलबली है, लेकिन पार्टी पूर्ण बहुमत से सत्ता में बने रहने का दावा कर रही है. वहीं, पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी बहुमत वाली सरकार बनाने की बात कह रहे हैं. हालांकि थोड़ी देर में तस्वीर साफ हो जाएगी कि हरियाणा का किंग कौन बनेगा.

  • हरियाणा में 21 अक्टूबर को डाले गए थे वोट
  • वोटों की गिनती शुरू, कुछ देर में रुझान
  • बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला
  • एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा का अनुमान

रुझानों के बीच केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हरियाणा में बीजेपी की जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि सरकार के काम से जनता खुश है और हरियाणा ही नहीं महाराष्ट्र और आगामी दिल्ली चुनाव में भी बीजेपी को जीत मिलेगी.
रुझानों के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वह अपनी सीट तो जीतेंगे ही साथ ही सूबे में कांग्रेस बहुमत से सरकार बनाएगी.

कांग्रेस दफ्तर में कार्यकर्ताओं में जोश है और वह सभी साथ आजतक चैनल देख रहे हैं. हालांकि रुझानों में किसी भी पार्टी को बहुमत मिलना नहीं दिख रहा है और जेजेपी किंगमेकर बनती दिख रही है. 88 सीटों के रुझानों में बीजेपी 38, कांग्रेस 28, जेजेपी 9 और अन्य को 13 सीटें मिलती दिख रही हैं.

कांग्रेस को बहुमत का दावा
रुझानों के बीच कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस को बहुमत मिलने जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि सूबे में कांग्रेस अकेले सरकार बनाएगी. हालांकि रुझानों में कांग्रेस 32 सीटें जीतती दिख रही है. बीजेपी को 38 और जेजेपी को 8 सीटों पर बढ़त हासिल है. अन्य 5 सीटों पर आगे चल रहे हैं.

रुझानों में कड़ी टक्कर
Haryana Vidhan Sabha Chunav Results हरियाणा में 90 में से 78 सीटों के रुझान आ चुके हैं. इन शुरुआती रुझानों में बीजेपी 36, कांग्रेस 33, जेजेपी 6 और अन्य तीन सीट पर आगे चल रहे हैं. हरियाणा में के रुझानों में जेजेपी का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है और बीजेपी-कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

Input your search keywords and press Enter.