fbpx
Now Reading:
अरविंद केजरीवाल ने ‘आयुष्मान भारत योजना’ लागू करने से किया इनकार तो केंद्रीय मंत्री ने कुछ यूं दिया जवाब…
Full Article 2 minutes read

अरविंद केजरीवाल ने ‘आयुष्मान भारत योजना’ लागू करने से किया इनकार तो केंद्रीय मंत्री ने कुछ यूं दिया जवाब…

केन्द्र और दिल्ली सरकार के बीच आयुष्मान भारत स्वास्थ्य बीमा योजना टकराव का एक नया मुद्दा बन गया है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस मसले पर दो बार खत लिख चुके हैं. वहीं, अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना से 10 गुनी बड़ी और व्यापक है. अपने पत्र में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली सरकार के इस दावे को खारिज किया है. केन्द्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने इसके साथ ही अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया है कि उनकी दिलचस्पी दिल्ली की जनता के कल्याण में नहीं है.

Related Post:  दिल्ली में डालडा के डब्बे में लाया जा रहा है हथियार, 24 घंटे में 4 क़त्ल 7 लूट

 

आयुष्मान भारत योजना लागू करने से केजरीवाल ने किया इनकार

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आयुष्मान भारत योजना को शहर में लागू करने से इनकार कर दिया है. इस मुद्दे पर केन्द्रीय मंत्री के पत्र का जवाब देते हुए सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने मुफ्त स्वास्थ्य सेवा लागू की है, इसलिए केन्द्र की योजना लागू करने की यहां जरूरत नहीं है. इसपर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि आप सरकार की सभी ‘फैंसी योजनाएं जिसमें ‘यूनीवर्सल कवरेज हेल्थ स्कीम’ भी शामिल है, अभी भी ड्रॉइंग बोर्ड पर पड़ी हुई हैं और यह साढ़े चार साल बाद भी लागू किए जाने के इंतजार में है.

Related Post:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यूज़ एजेंसी IANS को दिया साक्षात्कार, पढ़े पूरी रिपोर्ट

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का केजरीवाल पर आरोप 

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘‘अरविंद केजरीवाल मुख्यमंत्री के तौर पर आपका कार्यकाल समाप्त होने वाला है. आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आपने एक के बाद एक ऐसी अजीब योजनाएं ला कर लोगों को बेवकूफ बनाना शुरू कर दिया है, जो कभी शुरू ही नहीं होंगी.’’
केंद्रीय मंत्री ने अपने पत्र में लिखा, ‘‘आपके मोहल्ला क्लीनिक बेहद फ्लॉप साबित हुए और दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मरीज की देखभाल का जो हाल है, वह हम सब देख ही रहे हैं.’’ अपने पत्र में केन्द्रीय मंत्री ने आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री आयोग्य योजना के कई फायदे भी गिनाए.

Related Post:  ऐसे खत्म होगा जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाला अनुच्छेद 35ए
Input your search keywords and press Enter.