fbpx
Now Reading:
उत्तर प्रदेश में सड़क पर ‘नमाज’ के विरोध में ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ कर विरोध कर रहे हैं हिंदूवादी संघठन
Full Article 2 minutes read

उत्तर प्रदेश में सड़क पर ‘नमाज’ के विरोध में ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ कर विरोध कर रहे हैं हिंदूवादी संघठन

Hanuman Chalisa’

उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए बीच सड़क पर ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया.

हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ ने मस्जिदों के बाहर सड़को पर मुस्लिम समाज द्वारा पढ़ी जाने वाली नमाज का जमकर विरोध करते यह एलान किया है कि कस्बे में हनुमान मंदिरो के बाहर सड़को पर हर मगंलवार को तब तक हनुमान चालीसा का पाठ किया जायेगा जब तक मस्जिदों को बाहर सड़को पर नमाज पढ़ना बंद नहीं हो जाता.

Related Post:  हरियाणा दंगल में BJP ने ठोकी ताल, 78 उम्मीदवार मैदान में, बबीता फोगाट दादरी से लड़ेंगी चुनाव

युवा वाहिनी के कार्यकर्ता रविंद्र कुमार सिंह ने कहा, शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क जाम हो जाता है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा, “अगर वे ऐसा करना बंद कर देते हैं, तो हम भी रुक जाएंगे. वरना हर मंगलवार को सभी हनुमान मंदिरों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा.”

इस मुद्दे पर पुलिस प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “इसे लेकर कोई शिकायत नहीं आई है और कोई परेशानी सामने नहीं आई है, ऐसे में इस पर हम कुछ नहीं कर सकते.”

Related Post:  अमित शाह ने दी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं, कहा- पूरे देश की हो एक भाषा

बंगाल में बाजार में इकट्ठा हो हनुमान चालीसा पढ़ने लगे बीजेपी समर्थक

वहीँ पश्चिम बंगाल में भी एक बार फिर से बवाल हुआ। हावड़ा क्षेत्र के एक बाजार में भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों ने हनुमान चालीसा पाठ किया, जिसके बाद हालात संभालने के लिए पुलिस को दखल देते हुए उन्हें खदेड़ना पड़ा। पार्टी समर्थक डॉबसन रोड स्थित एसी मार्केट के पास जमा हुए थे। वे इसके बाद वहां हनुमान चालीसा पढ़ने लगे, पर कुछ देर बाद मौके पर हावड़ा पुलिस पहुंची, जिसने उन समर्थकों को तितर-बितर करने की कोशिश की। दरअसल, बीजेपी समर्थकों ने उस दौरान सड़क जाम कर रखी थी और उन्होंने इस आयोजन के लिए किसी प्रकार की अनुमति भी नहीं ली थी।

Related Post:  हनीट्रैप, नेता और आरएसएस कनेक्शन- लड़कियों की गिरफ़्तारी के बाद संघ में भगदड़ ! कई नेता लापता

पुलिस ने बताया, “बीजेपी समर्थकों के इस आयोजन के कारण सड़क बाधित हो रही थी, जिससे यातायात प्रभावित हो रहा था। ऐसे में उन लोगों ने पहले तो समर्थकों से वहां से हटने की गुजारिश की। बाद में न मानने पर पुलिस को मजबूरन उन्हें खदेड़ना पड़ा।”

Input your search keywords and press Enter.