fbpx
Now Reading:
HAPPY HOLI: होली पर रखें इन बातों का ध्यान तो होंगे मालामाल..

HAPPY HOLI: होली पर रखें इन बातों का ध्यान तो होंगे मालामाल..

आज देशभर में होली को धूमधाम से मनाई  जा रही हैं. वहीं ज्योतिषाचर्य के मुताबिक होली पर कुछ बातों का ध्यान रखने से आप को धन-सम्पदा, सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति हो सकती है. तो चलिए आपको बताते हैं होली मनाने की विधि जिससे आप हो सकते हैं माला माल…

ज्योतिष के जानकार बताते हैं कि होली पर अपने इष्ट देव और पितृगणों को सबसे पहले रंग लगाकर सुख और समृधि का आशीर्वाद मांगना चाहिए. इससे व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी बलवान होता है. साथ ही सुबह स्नान के बाद देवी- देवताओं के चित्रों या फिर मूर्तियों पर गुलाल लगाने की सलाह भी दी जाती है. इससे घर में सुख शांति का वास होता है.

वहीं अगर आप उसी गुलाल के पैकेट में चांदी का सिक्का रखकर उसे लाल कपडे में कलावे से बांधकर अपनी तिजोरी में रखते हैं तो आपको विशेष फलों की प्राप्ति होती है. कहा तो यह भी जाता है कि इससे न सिर्फ आपको धन की प्राप्ति होगी बल्कि आपका कहीं फंसा हुआ पैसा भी आपको आसानी से मिल जायेगा.

इसके अलावा होली पर अपने माता-पिता के साथ ही बड़े बुजुर्गों के पैरों में रंग लगाकर आशीर्वाद लेने से आपसी प्रेम और भाईचारे में वृद्धि होती है. साथ ही होली पर घर आये सभी मेहमानों को कुछ न कुछ खिलाकर जरूर भेजना चाहिए. इससे व्यक्ति का भाग्य प्रबल होता है और घर में लक्ष्मी का वास होता है.

Input your search keywords and press Enter.