fbpx
Now Reading:
Google Pay की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, दिल्ली हाईकोर्ट ने रिजर्व बैंक से मांगा जवाब

Google Pay की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, दिल्ली हाईकोर्ट ने रिजर्व बैंक से मांगा जवाब

दिल्ली उच्च न्यायालय ने रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया को Google Pay को जवाब तलब किया है. एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय ने Google Pay की वैधता को लेकर Reserve Bank of India से सवाल पूछा है. कोर्ट ने कहा कि आधिकारिक मंजूरी के बगैर भारत में Google Pay आखिर कैसे काम कर सकता है. कोर्ट ने इस मामले को लेकर Reserve Bank of India और Google India को जवाब तलब किया है.

दरअसल दिल्ली उच्च न्यायालय में Google Pay को लेकर एक जनहित याचिका दायर की गई थी. याचिकाकर्ता का आरोप है कि गूगल पे ऐप बिना आधिकारिक मंजूरी के अवैध रूप से देश में अपनी सेवाएं दे रहा है.जनहित याचिका में कहा गया है कि Google Pay को Reserve Bank of India से कोई वैधता प्रमाण पत्र नहीं मिला है. दिल्ली उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति ए जे भंभानी की पीठ ने याचिका पर सुनवाई करते हुए Reserve Bank और Google India को इस सम्बन्ध में नोटिस जारी किया है.

गौरतलब है Reserve Bank of India द्वारा जारी की गई अधिकृत ‘भुगतान प्रणाली ऑपरेटरों’ की सूची में गूगल पे का नाम शामिल नहीं है. जिसके बाद से ही देश में google Pay को लेकर बवाल मचा हुआ है.

Input your search keywords and press Enter.