fbpx
Now Reading:
Howdy Modi में दिखेगा ‘ट्रम्प और मोदी’ का याराना, जानिये क्या होगा खास
Full Article 3 minutes read

Howdy Modi में दिखेगा ‘ट्रम्प और मोदी’ का याराना, जानिये क्या होगा खास

अमेरिका में मोदी की दमदार मौजूदगी देशभर के लिए गर्व का विषय है ऐसे में जब पाकिस्तान दुनिया भर के सामने कश्मीर का रोना रो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते अमेरिका दौरे पर जाएंगे, जहां उन्हें संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करना है. 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत हासिल करने, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये पहला अमेरिका दौरा है.

UNGA में संबोधन से पहले प्रधानमंत्री टेक्सास के ह्यूस्टन में एक बड़े इवेंट में शामिल होंगे, जहां वह 50 हजार से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे. खास बात ये भी है कि इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल होने जा रहे हैं.

Related Post:  Howdy Modi, ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम के बाहर ‘चौकीदार चोर है’ नारे लगे

Howdy Modi में दिखेगा ‘ट्रम्प और मोदी’ का याराना
मेडिसन स्क्वायर, फिर सिलिकॉन वैली और अब ‘Howdy Modi’ अमेरिका में पीएम मोदी का ये तीसरा बड़ा कार्यक्रम है. ये सबसे खास इसलिए होने जा रहा है क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसमें हिस्सा लेंगे. व्हाइट हाउस की ओर से आधिकारिक बयान में इसकी पुष्टि भी कर दी गई है. दोनों देशों के बीच मजबूत होते संबंधों को ये अवसर नई ऊंचाईं दे सकता है.

इस कार्यक्रम में भारत-अमेरिका के संबंध, बिजनेस, कल्चर पर बात होगी, जिसमें नरेंद्र मोदी-डोनाल्ड ट्रंप दोनों ही शामिल होंगे. इसके अलावा कई बड़ी हस्तियां भी कार्यक्रम में पहुंच सकती हैं. ये पहला मौका होगा जब दुनिया के दो बड़े दिग्गज इस तरह एक मंच पर हजारों की भीड़ को संबोधित करेंगे.अमेरिका में क्या होगा मोदी का कार्यक्रम

Related Post:  Howdy Modi, ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम के बाहर ‘चौकीदार चोर है’ नारे लगे

पीएम मोदी 21 सितंबर को ह्यूस्टन पहुंचेंगे. 22 सितंबर को यहां के NRG स्टेडियम में उनका संबोधन है, जिसके बाद वह एनर्जी सेक्टर के बड़े बिजनेसमैन के साथ बैठक करेंगे. 23 सितंबर को पीएम मोदी UNSG क्लाइमेट एक्शन समिट में हिस्सा लेंगे, जहां वह इस मसले पर लोगों को संबोधित करेंगे और भारत इस क्षेत्र में क्या कदम उठा रहा है इसपर बात करेंगे. 24 सितंबर को पीएम मोदी की तरफ से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर एक बड़ा कार्यक्रम किया जाएगा.

Related Post:  Howdy Modi, ह्यूस्टन में एनआरजी स्टेडियम के बाहर ‘चौकीदार चोर है’ नारे लगे

24 सितंबर को पीएम मोदी को सम्मान मिलना है. बिल-मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से पीएम मोदी को ग्लोबल पीसमेकर अवॉर्ड दिया जा रहा है. ये अवॉर्ड स्वच्छता के क्षेत्र में पीएम मोदी के द्वारा उठाए गए कदमों के लिए दिया जा रहा है. इस साल 2 अक्टूबर को पीएम मोदी भारत को ‘खुले में शौच से मुक्त’ घोषित कर देंगे.

25 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिजनेस फॉरेम में हिस्सा लेंगे, 26 सितंबर को उन्हें दुनिया के कई नेताओं से मिलना है. 27 सितंबर की सुबह पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे, उनके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का संबोधन है.

Input your search keywords and press Enter.