fbpx
Now Reading:
ओडिशा : समलेश्वरी एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार, ड्राइवर सहित 3 कर्मचारियों की मौत
Full Article 2 minutes read

ओडिशा : समलेश्वरी एक्सप्रेस हुई हादसे का शिकार, ड्राइवर सहित 3 कर्मचारियों की मौत

मंगलवार को हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेसकी इंजन, फ्रंट गार्ड सह लगेज वैन के डिब्बे पटरी से उतर गए. ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन सिंगापुर रोड और केतुगुडा के बीच से गुजर रही थी.  न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जिस इंजन में आग लगी उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया है.

हादसे के बाद, सिंगापुर रोड और केतुगुडा के स्टेशन अधीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. जबकि तीन रेलवे कर्मीयों की मौत हो चुकी है. रिपोर्ट के अनुसार, ये हादसा ओडिशा के रायगढ़ जिले में हुआ है. हादसे के मुख्य वजह को लेकर बताया जा रहा है कि 18005 हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस उस समय पटरी से उतर गई जब वह ट्रैक मेंटेनस वाले ट्रेन के इंजन से टकरा गई.

जैसे ही ट्रेन का इंजन रेल की पटरी से उतरा तुरंत ही उसमें आग लग गई जिसके बाद आनन-फानन में ट्रेन के इंजन को बाकी डिब्बों से अलग कर दिया गया.

ओडिशा में हुए इस रेल हादसे के बाद रेलवे ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सिंगापुर रोड और केटगुडा रेलवे स्टेशनों के मौके पर ड्यूटी करने वाले स्टेशन मास्टरों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. रेलवे इस बात की जांच कर रहा है कि यह ट्रेन हादसा किस वजह से हुआ. हादसे के बाद से ही घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

Input your search keywords and press Enter.