fbpx
Now Reading:
मोहब्बत करने वालों की जन्नत पर मंदी की मार, कंडोम की बिक्री में भारी कमी
Full Article 2 minutes read

मोहब्बत करने वालों की जन्नत पर मंदी की मार, कंडोम की बिक्री में भारी कमी

रोमांस की राजधानी में भी मंदी की मार अपना कहर बरपा रही है.अर्जेंटीना की खूबसूरत वादियों को मोहब्बत करने वालों की जन्नत कहा जाता है. लेकिन रोमांस नगरी को भी मंदी ने अपनी चपेट में ले लिया अर्जेंटीना की करेंसी की गिरती वैल्यू बड़ी चिंता का विषय बन गई है. अर्जेंटीना में कॉन्‍ट्रासेप्टिव्‍स की बिक्री में भारी गिरावट देखी जा रही है.

मंदी के बीच, करंसी की वैल्‍यू घटी है और महंगाई बढ़ रही है. फार्मासिस्‍ट्स के मुताबिक, कंडोम और बर्थ कंट्रोल पिल्‍स की सेल्‍स में जोरदार कमी आई है. रॉयटर्स ने इंडस्‍ट्री सोर्सेज के हवाले से लिखा है कि कंडोम सेल्‍स में 8% की गिरावट हुई है.कंडोम और बर्थ कंट्रोल पिल्‍स की सेल्‍स में जोरदार कमी आई है.

इससे सेक्‍सुअली ट्रांसमिटेड बीमारियां बढ़ सकती हैं.अर्जेंटीना, दक्षिण अमेरिका की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था है लेकिन यहाँ 2018 की शुरुआत से अब तक डॉलर के मुताबिक लोकल करेंसी ने अपनी दो-तिहाई वैल्‍यू गंवा दी है. इससे आयात और उपभोग पर असर पड़ा है.

अधिकतर कंडोम या उन्‍हें बनाने वाले मैटीरियल्‍स का आयात किया जाता है. ऐसे में कमजोर करंसी का असर कीमतों पर पड़ता है. कंडोम के मैटीरियल्‍स के दाम साल की शुरुआत से 36% बढ़ गए हैं. बर्थ कंट्रोल पिल्‍स की बिक्री में भी 6% की गिरावट आयी है.

Input your search keywords and press Enter.