fbpx
Now Reading:
12 मई को चेन्नई में नहीं हैदराबाद में खेला जायगा आईपीएल का खिताबी मुकाबला

12 मई को चेन्नई में नहीं हैदराबाद में खेला जायगा आईपीएल का खिताबी मुकाबला

आईपीएल सीजन -12 के फाईनल मुकाबले में बड़ा बदलाव किया गया है. 12 मई को होने वाले यह मैच चेन्नई के एम. चिदंबरम स्टेडियम की जगह अब हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा. गौरतलब है कि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिशन को तीन स्टैंड्स खोलने की अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद यह मैच हैदराबाद शिफ्ट कर दिया गया.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सीओए के अध्यक्ष, विनोद राय ने बताया कि ‘टीएनसीए ने हमें जानकारी दी कि उन्हें एमए चिदंबरम के तीन स्टैंड्स (आई, जे और के) को खोलने की मंजूरी नहीं मिली है.
इसलिए हमें इन मैचों को चेन्नई से हैदराबाद शिफ्ट करना पड़ा है.

इंडियन प्रीमियर लीग में अब तक 40 मुकाबले खेले जा चुके हैं. आईपीएल सीजन -12 में 8 टीमों के बीच कुल 56 मुकाबले खेले जायेंगे. नियमों के मुताबिक आईपीएल का फाइनल मुकाबल गतविजेता विजेता टीम के होम ग्राउंड पर खेला जाता है, जिसके चलते आईपीएल सीजन -12 के फाईनल मुकाबले की मेजबानी चेन्नई को दी गई थी. लेकिन राहत की बात ये है कि टूर्नामेंट का पहला क्वालीफायर चेन्नई में ही होना है. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स को घरेलू दर्शकों के बीच यह अहम मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

आपको बता दें कि टूर्नामेंट का पहला क्वॉलिफायर मैच 7मई को चेन्नई में खेला जाएगा. तो वहीं ऐलिमिनेटर 8 मई को जबकि क्वॉलिफायर 2 विशाखाट्टनम में 10 मई को खेला जायेगा.

Input your search keywords and press Enter.