fbpx
Now Reading:
कोहली ने पूरे किए 11 साल, इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कामयाबी पर फैंस हुए भावुक
Full Article 3 minutes read

कोहली ने पूरे किए 11 साल, इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कामयाबी पर फैंस हुए भावुक

मुंबई: विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए हैं. इस दौरान उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया जहां उन्होंने लिखा कि कैसे साल 2008 से लेकर उनका अबतक का सफर रहा और कैसे भगवान का आशिर्वाद उनपर बना रहा.

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने 18 अगस्त 2019 को इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 साल पूरे कर लिए हैं. साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर की शुरूआत करने वाला ये खिलाड़ी आज नंबर 1 टेस्ट टीम का कप्तान है तो वहीं सभी फॉर्मेट में दुनिया का नंबर 1 बल्लेबाज. विराट कोहली ने इन सालों में फिटनेस, क्रिकेट और दूसरी चीजों को लेकर जिस तरह से अपने आप को अपग्रेड किया है वो काबिल ए तारीफ है.

Related Post:  VIDEO: पाकिस्तान की हार के बाद तौबा तौबा फैंस का फूटा गुस्सा, कहा ये पिज्जा और बर्गर खाने में बिजी हैं, खेलेंगे कैसे?

विराट कोहली ने साल 2008 की अपनी तस्वीर को शेयर करते हुए अपने सफर के बारे में बात की. पोस्ट करते हुए कोहली ने उन सभी आशीर्वाद देने वालों का भी शुक्रिया किया जो लोगों ने उन्हें पूरे सफर के दौरान दिया.

कोहली ने लिखा, ‘ शुरू से ही यानी की साल 2008 से लेकर अब तक मेरे इस सफर के 11 साल पूरे हो चुके हैं. मैं भगवान का शुक्रियाअदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया. आप सभी को अपने सपने पूरे करने के लिए वो ताकत पॉवर मिले. हमेशा सही रास्ता चुनें.’

अंडर 19 क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने का मौका मिला था. हालांकि शुरूआत उनके लिए ज्यादा अच्छी नहीं रही और वो सिर्फ 12 रन ही बना पाए. उन्होंने अपना पहला शतक साल 2009 में लगाया था. तो वहीं अब विराट वनडे में दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Related Post:  लापता हुई जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम,नहीं खेल पायेगी विजी ट्रॉफी टूर्नामेंट

विराट कोहली ने कुल 239 वनडे, 77 टेस्ट और 70 टी20 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने वनडे में कुल 11,520 रन बनाए हैं तो वहीं टेस्ट में कोहली ने 6613 रन और टी-20 में 2369 रन बनाए हैं.

Input your search keywords and press Enter.