fbpx
Now Reading:
मुंबई की बारिश में कल्याण की एक ईमारत की पर फंसा था परिवार, इंडियन एयर फ़ोर्स ने निकाला
Full Article 2 minutes read

मुंबई की बारिश में कल्याण की एक ईमारत की पर फंसा था परिवार, इंडियन एयर फ़ोर्स ने निकाला

महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश में मुंबई और उसके आस पास के इलाके पूरी तरह से डूब गया। जो जहाँ था वहीँ फंस कर रह गया है, ज़िन्दगी पूरी तरह से थम गई है। कल्याण में भी एक परिवार तीस घंटे से एक घर की छत पर फंसा था जिन्हें रेस्क्यू कर लिया गया है। परिवार के 9 लोग वहां फंसे थे और उनका सभी संपर्क टूट गया था। कहा जा रहा है जिस इमारत में ये परिवार रहता था वहां कई फ़ीट ऊपर तक पानी भर गया था और उन तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था।

मुंबई और कोल्हापुर के बीच चलने वाली महालक्ष्मी एक्सप्रेस बदलापुर और वानगानी रूट पर पानी में फंस गई थी। बरसात से ट्रेन में सवार लगभग 700 यात्रियों की सांसें अटक गईं। लेकिन नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स, भारतीय नौसेना के वेस्टर्न कमांड और भारतीय वायुसेना की मदद से ट्रेन में सवार सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया।

भारी बारिश की वजह से फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने का काम तेजी से चल रहा है। लगातार चलाये जा रहे रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी भारतीय वायुसेना लगातार लोगों को सुरक्षित निकाल रही है। इस बीच मुंबई से सटे कल्याण की एक इमारत की छत पर एक ही परिवार के 9 लोग फंस गए थे। ये लोग करीब 30 घंटे से फंसे थे जिसके बाद लोगों ने किसी तरह प्रशासन से मदद मांगी थी। जिसके बाद इंडियन एयरफोर्स ने अपने Mi-17 हेलीकॉप्टर की मदद से लोगों को वहां से निकालकर सुरक्षित ठिकाने तक पहुंचाया।

अब तक तकरीबन 700 लोगों को बचाया जा चुका है। रेस्क्यू ऑपरेशन में और तेजी लाने के लिए इंडियन एयर फोर्स ने दो और चीता हेलिकॉप्टरों को राहत और बचाव कार्य में शामिल किया है। मुंबई के इस बारिश में भारतीय सेना के जवान यहां लोगों के लिए देवदूत बन गए हैं।

Input your search keywords and press Enter.