fbpx
Now Reading:
जिस रनवे से उड़ा था AN-32,उसी पर जमीं हैं लापता पायलट की पत्नी की निगाहें
Full Article 2 minutes read

जिस रनवे से उड़ा था AN-32,उसी पर जमीं हैं लापता पायलट की पत्नी की निगाहें

ashish-tanwar-wife-sandhya-tanwar

भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान को लापता हुए 24 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है. लेकिन विमान के बारे में कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है. ऐसे में विमान में सवार यात्रियों और चालक दल के परिजनों की चिंताए बढ़ गई हैं. वहीं दूसरी तरफ एएन-32 विमान के पायलट आशीष तंवर की पत्नी की निगाहें अभी भी उसी रनवे पर जमीं हुई हैं.

दरअसल हरियाणा के पलवल के रहने वाले आशीष तंवर की पत्नी संध्या तंवर और बहन भी भारतीय वायुसेना में हैं. आशीष की पत्नी संध्या तंवर एयर ट्रैफिक कंट्रोल में कार्यरत हैं. आशीष ने जब असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी तो उस समय उनकी पत्नी संध्या भी जोरहाट में ड्यूटी पर तैनात थीं. दोनों ने छुट्टियों के बाद बीते 18 मई को ड्यूटी ज्वाइन की थी. लेकिन जब से लोगों को आशीष के विमान के साथ लापता होने की खबर मिली  है तब से पलवल में उनके घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को वायुसेना के एएन-32 विमान ने जोरहाट एयरबेस से दोपहर 12.25 बजे उड़ान भरी थी. जिसके बाद यह लापता हो गया था. बताया जाता है कि दोपहर एक बजे विमान से आखिरी बार संपर्क हुआ था. इसके बाद से एएन-32 विमान का कोई सुराग नहीं मिला है. इस विमान में 13 लोग सवार थे. विमान का पता लगाने के लिए भारतीय वायुसेना ने बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चलाया है. वायुसेना ने दो एमआई -17 हेलीकॉप्टर, सी -130 जे और एएन -32 विमान, जबकि थल सेना ने अत्याधुनिक हल्के हेलिकॉप्टर तैनात किए हैं. इसके अलावा सुखोई Su-30 और एक सी -130 हरक्यूलिस को भी इस ऑपरेशन में लगाया गया है.

जबकि दूसरी तरफ लापता विमान का पता लगाने के लिए इसरो रडार इमेजिंग सेटेलाइट की सीरिज आरआईएसएटी की मदद भी ले रहा है. भारतीय नौसेना ने भी लापता हुए एएन-32 का पता लगाने के लिए लॉन्ग रेंज मैरीटाइम रीकानसन्स एयरक्राफ्ट्स P8i को लगाया है.

Input your search keywords and press Enter.