fbpx
Now Reading:
धोनी ने लिया बड़ा फैसला, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं पहनेंगे ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स

धोनी ने लिया बड़ा फैसला, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं पहनेंगे ‘बलिदान बैज’ वाले ग्लव्स

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘बलिदान बैज’ वाले विकेटकीपिंग ग्लव्स का इस्तेमाल नहीं करेंगे. बताया जा रहा है कि आईसीसी द्वारा आपत्ति जताए जाने के बाद धोनी ने ये फैसला लिया है. गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया का यह धाकड़ बल्लेबाज ‘बलिदान बैज’ वाले विकेटकीपिंग ग्लव्स में नज़र आया था. जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था.

आईसीसी ने इसे नियमों के विरुद्ध मानते हुए बीसीसीआई से कहा था कि वो धोनी को इसे हटाने के लिए कहे. तो वहीं दूसरी तरफ बीसीसीआई ने धोनी का समर्थन करते हुए आईसीसी को लिखे गए पत्र में अनुरोध किया था कि आईसीसी धोनी को ‘बलिदान बैज’ वाले विकेटकीपिंग ग्लव्स के साथ वर्ल्ड कप में धोनी को खेलने की अनुमति दें. लेकिन आईसीसी अपने रुख पर अड़ा हुआ है. इसी क्रम में आईसीसी को मनाने बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी शनिवार को लंदन पहुंचे थे. लेकिन धोनी को नए ग्लव्स में देखने के बाद यही यही लग रहा है कि शायद बीसीसीआई की कवायद काम नहीं आई.

Related Post:  World Cup 2019 IND vs NZ : एक बार फिर मैदान का निरीक्षण करेंगे अंपायर्स

आपको बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक विकेटकीपर अपने ग्लव्स पर केवल एक ही लोगो का इस्तेमाल कर सकता है जो खेल उत्पाद बनाने वाली कंपनी का होगा. इसके अलावा उसे ग्लव्स पर कोई दूसरा लोगो लगाने का अधिकार नहीं है. जिसके चलते धोनी को विकेटकीपिंग ग्लव्स से बलिदान बैज हटाने को कहा गया है. नियमों का उल्लंघन करने पर आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने पर धोनी पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो सकती है.

Related Post:  Ind Vs NZ सेमी फ़ाइनल, जानिये किसका पलड़ा भारी, कौन करेगा फ़ाइनल में एंट्री ?
Input your search keywords and press Enter.