fbpx
Now Reading:
World Cup 2019: इमरान ताहिर और जेपी ड्यूमिनी ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा
Full Article 2 minutes read

World Cup 2019: इमरान ताहिर और जेपी ड्यूमिनी ने वनडे क्रिकेट को कहा अलविदा

दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी जेपी ड्यूमिनी और स्पिनर इमरान ताहिर ने एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. दोनों ने वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला. इमरान ताहिर ने सोशल मीडिया  पर संन्यास की घोषणा की. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आखिरी बार साउथ अफ्रीका की जर्सी पहनकर वनडे इंटरनैशनल खेलने उतर रहा हूं, यह मेरे लिए बहुत भावुक क्षण है. मैं तहेदिल से उन सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पूरे करियर के दौरान मेरा साथ दिया और साथ ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका को विशेष रूप से धन्यवाद देना चाहता हूं जिसने मेरे सपने को हकीकत में बदला.

इमरान ताहिर ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से खेलते हुए 107 एकदिवसीय मुकाबलों में 173 विकेट चटकाए. तो वहीं जेपी ड्यूमिनी ने 198 एकदिवसीय मैचों में 5103 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने चार सेंचुरी और 27 हाफ सेंचुरी लगाईं. साथ ही 69 विकेट भी हासिल किए.

वहीं इसके पहले मौजूदा विश्वकप में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने भी बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के बाद संन्यास का ऐलान किया था. उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था कि आज मैं ODI क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. मैं उन सभी खिलाड़ियों जिनके साथ मैं खेला, वे सभी कोच जिनके अंडर मैंने ट्रेनिंग ली, परिवार, दोस्त, मीडिया और स्पॉन्सर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. मैं आप सभी को बहुत प्यार करता हूं.मलिक ने कहा कि वह ODI क्रिकेट छोड़कर काफी दुखी हैं लेकिन अब उन्हें अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिताने का समय मिलेगा.

शोएब मलिक ने 287 एकदिवसीय मैचों में 34.55 कि औसत से 7534 रन बनाए हैं. जिसमें 9 शतक और 44 अर्धशतकभी शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 158 विकेट भी झटके.

1 comment

  • […] post World Cup 2019: इमरान ताहिर औ&#235… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.