fbpx
Now Reading:
CWC 2019: विराट-रोहित शर्मा के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन, वजह है बेहद खास

CWC 2019: विराट-रोहित शर्मा के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन, वजह है बेहद खास

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप कप 2019 में भारतीय टीम का मुकाबला पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज खेला जाना है। इस मौके पर भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को आशीर्वाद देने के लिए उनके पूर्व स्कूल ने एक नायाब तरीका अपनाया है। दिल्ली के उत्तम नगर स्थित विशाल भारती स्कूल ने भारतीय कप्तान को आशीर्वाद देने के लिए लंदन में उनके लिए स्कूल की मिट्टी भेजी है।

स्कूल प्रबंधक के अनुसार, ‘विराट कोहली के स्कूल की मिट्टी उन्हें आशीर्वाद देने लंदन जा रही है। विराट ने स्कूल में ही क्रिकेट खेलना सीखा।’ कोहली ने नौवीं कक्षा में सेवियर कॉन्वेंट में शामिल होने से पहले विशाल भारती में ही पढ़ाई की थी। विशाल भारती में पढ़ाई के दौरान ही वह 1998 में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में शामिल हुए थे। तब से लेकर अब तक कोहली ने एक लंबा सफर तय किया है। वह 2008 में पहली बार भारतीय टीम के लिए खेले। अपनी बल्‍लेबाजी से विपक्षी टीमों के लिए सिरदर्द बने कोहली बाद में टीम इंडिया के कप्तान भी बने।

वहीं भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को भी उनके स्कूल की मिट्टी भेजी गई है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उससे भी बेहतर और बड़ी पारी खेल कर भारतीय टीम को जीत दिलाये इसलिए उनके बचपन के स्कूल की मिट्टी भेजी गई है जिस मिट्टी में खून पसीना गिरा के रोहित शर्मा इस मुकाम पर पहुचें हैं।

मुंबई के कांदीवली में स्थित स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर योगेश पटेल ने बताया कि रोहित शर्मा के क्रिकेट की शुरुआत हमारे स्कूल से की, रोहित जब स्कूल में पढ़ते थे तब क्लास से ज्यादा वह फील्ड पर नजर आते थे, और आज इतना आगे निकल चुके है जिसकी उम्मीद इन्हें भी कभी नही थी। उन्होंने ने कहा कि रोहित शर्मा मैच में बेहतर प्रदर्शन करें और एक और नया रिकॉर्ड बनाकर वर्ल्ड कप इंडिया में लाये इसलिए हमने अपने स्कूल की मिट्टी रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड भेजा है। इनके अनुसार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने 264 रन की आतिशी पारी खेली है, रोहित इस बार अपने पुराने रिकार्ड को भी तोड़ दें ऐसी इन्हें उम्मीद है।

Input your search keywords and press Enter.