fbpx
Now Reading:
IND VS NZ: क्या 11 साल बाद खुद को दोहराएगा इतिहास?

IND VS NZ: क्या 11 साल बाद खुद को दोहराएगा इतिहास?

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले का बिगुल बज चुका है. दोनों टीमें आज मेनचेस्टर में भिड़ेंगी. इस वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का पहला मुकाबला है इसलिए भिडंत भी जोरदार होगी. क्योकि पहला मैच बारिश कि वजह से ड्राप हो गया था. अब दोनों टीमें आज मुकाबला करने को तैयार हैं.

 

इस बार संयोग भी बना है और कुदरत बहुत कुछ इशारा भी कर रही है. अब से 11 साल पहले 2008 में भी यही मैच हुआ था. टीमें भी यही थी, कप्तान भी यही थे. तब टीम इंडिया अंडर-19 के कप्तान विराट कोहली थे और न्यूजीलैंड टीम के कप्तान थे यही केन विलियमसन. दोनों टीमो के बिच शानदार भिडंत हुई थी और इंडिया को जीत हाथ लगी थी.

 

सबको उम्मीद है कि इतिहास खुद को दोहराएगा. तब भी विराट ब्रिगेड ने केन विलियमसन की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था और शानदार जीत हासिल की थी. 11 साल बाद भी कुदरत उसी तरफ इशारा कर रही है. ऐसे में सबका मानना है कि आज का मैच इंडिया टीम के हाथ में है और टीम इंडिया फाइनल के लिए अपनी जगह पक्की करेगी.

 

टीम इंडिया इस बार शानदार मुकाबला कर रही है. इंग्लैंड को छोड़ दिया जाए तो सभी मैच इंडिया के ही हाथ लगे हैं. टीम इंडिया कि तरफ से इस बार वर्ल्ड कप में 7 शतक लगे हैं जबकि न्यूजीलैंड कि तरफ से सिर्फ दो. ये दोनों शतक केन विलियमसन ही लगाये है. इंडिया कि तरफ से अकेले रोहित शर्मा ने 5 शतक लगाकर सबका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. वहीं शिखर धवन और के एल राहुल के शतक ने टीम इंडिया को शिखर पर पहुंचा दिया है.

1 comment

  • anjalichaturvedi

    […] post IND VS NZ: क्या 11 साल बाद ख&#2369… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.