fbpx
Now Reading:
अगर ऐसा हुआ तो बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया

अगर ऐसा हुआ तो बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया

क्रिकेट वर्ल्ड कप में बारिश अपना अलग खेल दिखा रही है. इस बारिश की वजह से इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच ड्राप हो गया था. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को मेनचेस्टर में भारी बारिश की संभावनाए है. उम्मीद है कि आज रात से ही वहां तेज़ बारिश शुरू हो जाएगी. जिससे पिच गीली हो सकती है. अगर कल मैच नहीं हो पाया तो  10 जुलाई को रिजर्व डे रखा गया है.

 

मौसम विभाग के अनुसार मेनचेस्टर में कल 21 डिग्री तापमान रहेगा. हवाएं भी तेज़ बहेंगी. जिसका फायदा गेंदबाज़ उठा सकते है. इंडिया और न्यूजीलैंड दोनों के पास अच्छे और तेज़ गेंदबाज़ हैं. बारिश के कारण सेमीफाइनल मैच पर खतरा मंडरा रहा है. इसमें दोनी टीम पहले बल्लेबाज़ी करना चाहेंगी. ऐसे में बारिश खेल बिगाड़ सकती है.

अगर रिजर्व डे पर भी बारिश होती है और मैच नहीं होता है तो टीम इंडिया सीधे वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। आइसीसी नियमों के मुताबिक जो टीम वर्ल्ड कप में पहले और दूसरे स्थान पर खत्म करती है, उनको ये फायदा मिलता है। ऐसे मैच रद्द होने पर भारत फाइनल के लिए सीधे क्वालीफाई कर जाएगा।

इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया आपस में सेमीफ़ाइनल में भिड़ने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया के ज्यादातर खिलाड़ी घायल हो गये हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिटनेस पर भी सवाल उठ रहे हैं. देखना यह है कि कौन सी टीम  सेमीफाइनल क्वालीफाई कर फाइनल के लिए जगह पक्की करती है.

1 comment

  • anjalichaturvedi

    […] post अगर ऐसा हुआ तो बि&#234… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.