fbpx
Now Reading:
चकनाचूर हुआ इमरान का सपना, हाउड़ी मोदी से टूटी पकिस्तान की कश्मीर की उम्मीद
Full Article 2 minutes read

चकनाचूर हुआ इमरान का सपना, हाउड़ी मोदी से टूटी पकिस्तान की कश्मीर की उम्मीद

हूस्टन: इमरान खान की उम्मीदों को हर बार झटका लगा है, सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर पाकिस्तान को झटका दिया. ट्रंप ने इमरान के सामने नरेंद्र मोदी की तारीफ की और भारत से संबंधों को शानदार बताया.  पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर के मसले को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर उठा रहा है और सबसे ज्यादा अमेरिका के सामने उठा रहा है.

न्यूयॉर्क में इमरान खान से मुलाकात के बाद जब प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई, तो डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान के सामने ही ऐसी कई बातें कहीं जो पाकिस्तान को खूब चुभी होंगी. डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा किए गए कमेंट पढ़ें…

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि भारत से हमारे संबंध अच्छे हैं, उम्मीद है कि दोनों देश साथ आएंगे. मुझे पाकिस्तान पर भरोसा है कि वह सही करेगा, लेकिन सामने बैठे लोगों (पाकिस्तानी मीडिया) को ही उनपर भरोसा नहीं है.अमेरिकी राष्ट्रपति ने ‘हाउडी मोदी’ में नरेंद्र मोदी के भाषण की तारीफ की. ट्रंप ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर नरेंद्र मोदी ने आक्रामक भाषण दिया, लोगों ने भी उसे काफी पसंद किया है. वहां बैठे लोग काफी ध्यान से उन्हें सुन रहे थे.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब पाकिस्तानी पत्रकार ने जम्मू-कश्मीर पर सवाल किया तो डोनाल्ड ट्रंप ने इमरान की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप ऐसे रिपोर्टर कहां से लाते हैं? डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी रिपोर्टर से कहा कि आप इमरान की टीम में हैं, ऐसे में आपकी बात सवाल नहीं बल्कि एक बयान है

इमरान खान ने एक बार फिर डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मसले पर मध्यस्थता की अपील की, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति ने इनकार कर दिया. डोनाल्ड ट्रंप ने यहां कहा कि वह जम्मू-कश्मीर पर मध्यस्थता को राजी हैं, लेकिन अगर दोनों पक्ष राजी हो तो. ट्रंप ने कहा कि इस मसले पर भारत का मानना भी जरूरी है.

एक दिन पहले ही हाउडी मोदी कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि हमें इस्लामिक आतंकवाद के खिलाफ लड़ना होगा, वह इस लड़ाई में भारत के साथ हैं. साथ ही बॉर्डर की समस्या पर भी वह भारत के साथ हैं. गौरतलब है कि इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 9/11, 26/11 का ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ा था.

Input your search keywords and press Enter.