fbpx
Now Reading:
Ind Vs Ban: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की एंट्री, बांग्लादेश को हराने में ये 4 कारण बने मददगार
Full Article 2 minutes read

Ind Vs Ban: सेमीफाइनल में टीम इंडिया की एंट्री, बांग्लादेश को हराने में ये 4 कारण बने मददगार

Ind-Vs-Ban
बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर टीम इंडिया को सेमि फ़ाइनल का टिकट मिल गया है और वर्ल्डकप में भारत 7 बार सेमि फ़ाइनल तक पहुंचने में कामयाब रहा. भारतीय टीम के जीत के हीरो चार खिलाड़ी रहे. ये चार खिलाड़ी हैं -रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या. जानिए कैसे इन्होंने मैच का रुख बदल दिया.
एजबेस्टन में टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर 28 रनों से जीत दर्ज की. भारत की इस वर्ल्ड कप में ये छठी जीत है. हर बार की तरह इस बार भी बांग्लादेश ने भारत को कड़ी टक्कर दी लेकिन जीतने का जुनून लिए मैदान पर उतरी विराट कोहली की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच जीत लिया. भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 315 रनों का लक्ष्य रखा.
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पूरी टीम मिलकर भी लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई. बांग्लादेश की टीम 48 ओवर में 286 पर सिमट गई और भारत ने मैच 28 रनों से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली.भारतीय टीम की तरफ से इस मैच के जीत के चार हीरो रहे. सलामी बल्लबाजी रोहित शर्मा ने एक बार फिर बल्ले से दम दिखाया. रोहित शर्मा ने केवल 92 गेंदों पर 104 रनों की पारी खेली. तो वहीं केएल राहुल ने भी 92 गेंद पर 77 रन बनाए. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा जीत के हीरो दो गेंदबाज भी रहे.
बुमराह ने 55 रन देकर 4 विकेट लिए वहीं पांड्या ने 60 रन देकर 3 विकेट झटके और इन चारो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया की जीत की स्कृप्ट लिखी. चोट से जूझ रही टीम इंडिया के प्रशंसक भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान उस समय चिंता में डूब गए, जब जसप्रीत बुमराह को मैदान से बाहर जाना पड़ा. लेकिन बाद बुमराह लौटे और ऐसा आक्रमण किया कि बांग्लादेश की टीम धाराशायी हो गई. जसप्रीत बुमराह ने मैच में चार विकेट लिए. उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 55 रन देकर ये चार विकेट लिए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला. उनका गेंदबाजी औसत 5.50 का रहा.

1 comment

  • anilsingh

    […] post Ind Vs Ban: सेमीफाइनल में &#… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.