fbpx
Now Reading:
IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी एमएस धोनी की वापसी मुश्किल
Full Article 2 minutes read

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी एमएस धोनी की वापसी मुश्किल

विश्वकप 2019 के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी के भविष्य को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. ऐसे में अब खबर है कि 15 सितम्बर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरु होने जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज़ से भी एमएस धोनी को बाहर रखा जा सकता है.

आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ के लिए 4 सितम्बर को भारतीय टीम का चयन होना है, ऐसे में सभी की नज़रें इस बात पर टिकी हैं कि क्या एमएस धोनी को एक बार फिर से टी20 सीरीज़ में चुना जाएगा. जबकि जानकारी के मुताबिक एमएस धोनी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ में जगह नहीं मिलेगी.

Related Post:  धोनी के लिए बेहद ही खास होने वाला है स्वतंत्रता दिवस, लेह में फहरा सकते हैं तिरंगा

जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट टीम की चयनसमिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उसी टी20 टीम को आज़माना चाहती है जिसने हाल ही में वेस्टइंडीज़ को 3-0 से माती दी है. पीटीआई के हवाले मिल रही जानकारी के मुताबिक बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि ‘टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम केवल 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी और चयनकर्ता स्पष्ट हैं कि यह आगे बढ़ने का समय है.’

इसके साथ ही उस अधिकारी ने कहा कि अब अगले साल होने वाले टी20 विश्वकप को ध्यान में रखते हुए तीन विकेटकीपरों का पूल तैयार करने की योजना पर काम किया जा रहा है. लेकिन बड़ी खबर ये है कि इन तीनों विकेटकीपरों में एमएस धोनी का नाम नहीं है. तीन विकेटकीपरों की लिस्ट में प्रथम प्राथमिकता रिषभ पंत के बाद इशान किशन और संजू सैमसन का नंबर भी बताया जा रहा है.

Related Post:  वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ऋषभ पंत को मिला मौका

हालांकि धोनी अगली सीरीज़ के लिए अवेलेबल है या नहीं, इस बारे में चयनसमिति धोनी से चर्चा करेगी या नहीं इस बारे में अभी कुछ भी सपष्ट नहीं है. धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले तय किया था कि वो प्रादेशिक सेना में अपनी रेजीमेंट के लिए काम करने के मद्देनजर ब्रेक लेना चाहते हैं. जिसके बाद उनका चयन नहीं किया गया था.

Input your search keywords and press Enter.