fbpx
Now Reading:
IND vs SA: विराट कोहली की सेना ने 3-0 से किया सूपड़ा साफ, टीम इंडिया ने दिया दिवाली का तोहफा 
Full Article 3 minutes read

IND vs SA: विराट कोहली की सेना ने 3-0 से किया सूपड़ा साफ, टीम इंडिया ने दिया दिवाली का तोहफा 

IND vs SA ranchi test

भारत में दिवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. दीपावली से पहले टीम इंडिया ने देशवासियों को महाजीत का तोहफा दिया है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की सेना ने साउथ अफ्रीका का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है.

भारत में दिवाली की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. दीपावली से पहले टीम इंडिया ने देशवासियों को महाजीत का तोहफा दिया है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की सेना ने साउथ अफ्रीका का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. मंगलवार को रांची टेस्ट के चौथे दिन भारत ने साउथ अफ्रीका को पारी और 202 रनों से रौंद दिया. भारत को टेस्ट सीरीज जीतने के बाद फ्रीडम ट्रॉफी सौंपी गई है.

Related Post:  India vs South Africa 3rd Test : रोहित शर्मा  का डबल धमाका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ठोका दोहरा शतक

रांची टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी थी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका अपनी पहली पारी में 162 रनों पर ऑलआउट हो गई. पहली पारी के आधार पर भारत को 335 रनों की बढ़त मिली. अफ्रीकी टीम फॉलोऑन नहीं बचा पाई, जिसके बाद उन्हें फिर से बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा. फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 133 रन पर ढेर हो गई.

Related Post:  IND vs SA: हरिभजन ने उड़ाया मजाक, जोंटी रोड्स से पूछा- रांची टेस्ट खेलेंगे?

दूसरी पारी में भी दक्षिण अफ्रीका के लिए स्थिति नहीं बदली और उसके विकेटों का पतन होता चला गया. पहले क्विंटन डि कॉक (5) को उमेश यादव ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने पहली पारी में अर्धशतक जमाने वाले जुबैर हमजा को खाता खोले बिना बोल्ड कर मेहमान टीम का स्कोर 10 रनों पर दो विकेट कर दिया. कप्तान फाफ डु प्लेसिस (4) भी शमी का शिकार बने. शमी ने टेम्बा बावूमा को भी खाता नहीं खोलने दिया. ऋद्धिमान साहा ने शमी की गेंद पर बावूमा का कैच पकड़ा. डीन एल्गर को उमेश यादव की एक गेंद हेलमेट पर जा लगी जिसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गए.

Related Post:  Ind Vs SA भारत ने दिया 395 रन का टारगेट, टेस्ट की दोनों पारियों में शतक, रोहित बने छठे भारतीय

हेनरिक क्लासेन (5) को उमेश ने 36 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. यहां से दक्षिण अफ्रीका की हार तय हो गई थी. उसके निचले क्रम ने हालांकि थोड़ा बहुत संघर्ष किया. जॉर्ज लिंडे ने 27 और डेन पीट ने 23 रन बनाए. कैगिसो रबाडा 12 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने.

Input your search keywords and press Enter.