fbpx
Now Reading:
India vs Bangladesh : ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया
Full Article 3 minutes read

India vs Bangladesh : ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया

India beat Bangladesh by an innings

कोलकाता में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. साथ ही बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है और टेस्ट चैंपियनशिप में लगातार जीत का रेकॉर्ड बरक़रार रखा है.

इस मुकाबले की दूसरी पारी में उमेश यादव ने 53 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए, जबकि पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 4 विकेट झटके. खासबात ये रही कि इस मैच में स्पिन गेंदबाजों को कोई विकेट नहीं मिला. सभी विकेट तेज गेंदबाजों ने ही अपने नाम किए.

India Bangladesh


टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के 136, अजिंक्य रहाणे के 51 रनों के दम पर दूसरे दिन दूसरे सत्र में अपनी पहली पारी 9 विकेट के नुकसान पर 347 रनों पर घोषित कर 241 रनों की बढ़त ली. कोहली ने रहाणे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 99 रन जोड़े. इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे दिन तीन विकेट के नुकसान पर 174 रनों से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और 236 के कुल स्कोर पर तैजुल ने रहाणे की 51 रनों की पारी का अंत कर दिया. रहाणे ने 69 गेंदों पर 7 चौके लगाए. बांग्लादेश के लिए अल अमीन हुसैन, इबादत ने 3-3 विकेट लिए. अबु जायेद के हिस्से दो सफलताएं आईं और एक विकेट तैजुल को मिला.

जबकि बांग्लादेश की तरफ से  मुशफिकुर रहीम ने दूसरी पारी में अकेले संघर्ष किया. उन्होंने टीम इंडिया के दूसरे ही दिन जीत हासिल करने की उम्मीद को धूमिल कर दिया.  एक समय 13 रनों पर ही अपने चार विकेट खोने वाली बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट खोकर 152 रन बनाए.

वहीं पहली पारी में पांच विकेट झटकने वाले इशांत शर्मा ने जहां से खत्म किया था दूसरी पारी में वहीं से शुरुआत की. उन्होंने पांचवीं ही गेंद पर शादमान इस्लाम को बिना खाता खोले पविलियन लौटा दिया और अपने दूसरे तथा पारी के तीसरे ओवर में कप्तान मोमिनुल हक को भी खाता नहीं खोलने दिया. उमेश यादव ने 9 के कुल स्कोर पर मोहम्मद मिथुन को पविलियन लौटा मेहमान टीम को तीसरा झटका दिया. दूसरे छोर पर खड़े सलामी बल्लेबाज इमरूल कायेस पांच रनों के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा का  शिकार बने.

Input your search keywords and press Enter.