fbpx
Now Reading:
FIFA 2022 Qualifier: भारत के सामने मेजबान कतर की चुनौती, छेत्री बोले- मुकाबला कड़ा होगा
Full Article 2 minutes read

FIFA 2022 Qualifier: भारत के सामने मेजबान कतर की चुनौती, छेत्री बोले- मुकाबला कड़ा होगा

भारतीय पुरुष फुटबाल टीम फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर के लिए आज मेजबान कतर की चुनौती का सामना करने उतरी है. भारतीय टीम को फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर के अपने पहले मैच में गुरुवार को ओमान के हाथों अपने घर में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था. भारतीय टीम फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर है, जबकि कतर की टीम 62वें नंबर पर है.

पिछले मैच में भारतीय टीम की ओर से एकमात्र गोल करने वाले सुनील छेत्री ने इस मैच को लेकर कहा, “अब हमें आगे देखना होगा. यहां एक कड़ा मुकाबला होगा और यह मायने नहीं रखेगा कि हम कौन खेल रहे हैं. हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम छोटी-छोटी गलतियों को न दोहराएं, जोकि हमने ओमान के खिलाफ किया था.”

भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक का मानना है कि कतर के खिलाफ होने वाले फीफा विश्व कप-2022 क्वालीफायर मैच से उनकी टीम को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा. उन्होंने कहा, “कतर ग्रुप में सबसे मजबूत टीम है और उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा. हालांकि, यह सीखने का एक बेहतरीन मौका है.” कोच ने कहा, “हमें चार-पांच खिलाड़ियों को बदलना भी होगा. डरने का कोई कारण नहीं है और हमें अच्छा फुटबाल खेलते हुए गोल करने पर ध्यान केंद्रित करना होगा.”

वहीं, भारतीय टीम के मिडफील्डर आशिक कुरुनियन ने कहा है कि उनकी टीम इस मैच में अपना सबकुछ झोंकने के लिए तैयार है. आशिक ने कहा, “पूरी टीम अपने काम पर ध्यान लगाए हुई है. कतर की टीम एशियाई चैम्पियन है, लेकिन हम भी उन्हें हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे और अपनी रणनीतियों को सही से मैदान पर लागू करेंगे. एक दिन यात्रा में निकल जाने के बाद हमारा पहला सत्र काफी अच्छा रहा है और हम मैच के लिए तैयार हैं.”

आशिक के मुताबिक, “मुख्य कोच (इगोर स्टीमाक) हमें काफी प्रोत्साहित कर रहे हैं और हमारे प्रदर्शन में सुधार कर रहे हैं. उन्होंने हमसे कहा है कि हमें बिना किसी भय के खेलना है. कोई भी टीम अब तक अपराजित नहीं रही है और हम कतर के खिलाफ भी इसी सोच के साथ उतरेंगे.”

Input your search keywords and press Enter.