fbpx
Now Reading:
India vs Bangladesh Pink Ball Test Live Score, : ईडन में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं
Full Article 3 minutes read

India vs Bangladesh Pink Ball Test Live Score, : ईडन में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं

IND VS BAN 2019, 2ND TEST

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है. बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है. यह दोनों टीमों का पहला दिन-रात का टेस्ट है. टीम इंडिया  ने इस मैच में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि बांग्लादेश ने दो बदलाव किए हैं.

टीम इंडिया ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. कोलकाता में इस डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर मेजबान टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगा.
पहला टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन में ही समाप्त हो गया था. उस मैच में मयंक अग्रवाल ने 243 रनों की शानदार पारी खेली थी, जबकि बांग्लादेश की टीम पहली पारी में 150 और दूसरी पारी में 213 रन पर ऑल आउट हो गई थी. दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम टेस्ट चैम्पियनशिप के शुरू होने के बाद से अब तक सभी छह मैच जीत चुकी है. इसमें से वह वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ के खिलाफ हुई सीरीज में क्लीन स्वीप कर चुकी है.
डे-नाइट टेस्ट में ढलती शाम के समय फ्लट लाइट ऑन हो जाती हैं. उस समय बल्लेबाजों को आने वाली परेशानी को लेकर काफी चर्चा हुई थी. इस ‘ट्विलाइट जोन’ से सामंजस्य बैठाने को लेकर काफी चर्चा हुई है. भारत के कुछ खिलाड़ियों ने इस ट्विलाइट में गुलाबी गेंद को देखने में आने वाली समस्या के बारे में बातें कही थीं. ये खिलाड़ी दिन-रात प्रारूप में दिलीप ट्रॉफी खेल चुके हैं.
ईडन गार्डन्स में खेला जाने वाला यह मैच एसजी गेंद से खेला जाएगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि यह किस तरह का बर्ताव करती है. इस ‘ट्विलाइट जोन’ भारतीय बल्लेबाजों, खासकर कोहली के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है, क्योंकि उन्हें अभी तक गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है.
इसके अलावा बांग्लादेश के भी किसी खिलाड़ी को गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है. ऐसे में उनके लिए भी यह मैच काफी चुनौतीपूर्ण होने वाली है.

Input your search keywords and press Enter.