fbpx
Now Reading:
IND vs WI: रोहित, राहुल और कोहली के दम पर टीम इंडिया ने जीती सीरीज, मुंबई में 67 रनों से वेस्टइंडीज को हराया
Full Article 3 minutes read

IND vs WI: रोहित, राहुल और कोहली के दम पर टीम इंडिया ने जीती सीरीज, मुंबई में 67 रनों से वेस्टइंडीज को हराया

India beat West indies

केएल राहुल  रोहित शर्मा और विराट कोहली  की आक्रामक बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में 67 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया. टॉस हारकर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करने उतरी ‌थी और रो‌हित और राहुल की जोड़ी ने टीम को मजबूत शुरुआत दिलाकर निर्धारित ओवर में 240 रन तक पहुंचाया. जवाब में कैरे‌बियाई टीम निर्धारित ओवर में 173 रन ही बना पाई.

वेस्टइंडीज के लिए कप्तान कायरन पोलार्ड और शिमरोन हेटमायर को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. पोलार्ड ने 39 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 68 रन बनाए. वहीं हेटमायर ने 24 गेंद में 48 रन की आक्रामक पारी खेली.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का वेस्टइंडीज का फैसला गलत साबित हुआ. भारत ने टी20 क्रिकेट में अपना तीसरा सर्वोच्च स्कोर बना डाला. भारत ने इस प्रारूप में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 2017 में पांच विकेट पर 260 रन बनाए थे जो उसका सर्वोच्च स्कोर था. वहीं 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट पर 244 रन बनाए थे. वानखेड़े स्टेडियम पर यह किसी टीम का टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर है.

शतक से चूके राहुल
राहुल ने 56 गेंद में नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से 91 रन बनाए, जबकि रोहित ने 34 गेंद में 71 रन बनाए. दोनों ने पहले विकेट के लिये सिर्फ 11. 4 ओवर में 135 रन जोड़े. भारत ने पहले छह ओवर में ही 72 रन बना डाले. रोहित ने अपना अर्धशतक 23 गेंद में और राहुल ने 29 गेंद में पूरा किया. बाद में कोहली और राहुल ने 45 गेंद में 95 रन की साझेदारी की. कोहली ने 29 गेंद में नाबाद 70 रन बना डाले जिसमें चार चौके और सात छक्के शामिल थे.

जहां रोहित, राहुल और कोहली के बल्ले से निकले, उसी मैदान पर एक बार फिर ऋषभ पंत फ्लॉप रहे. रोहित का विकेट गिरने के बाद कोहली ने नंबर तीन पर पंत को भेजा था, जहां वह सिर्फ दो गेंदों का ही सामना कर पाए और अपना खाता तक नहीं खोल पाए. राहुल अपना शतक पूरा करने से चूक गए, जबकि कोहली 70 रन पर नाबाद रहे.

भारतीय गेंदबाजों ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया. सिर्फ पोलार्ड ही भारतीय अटैक  का डटकर सामना कर पाए. भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव और दीपक चाहर को दो-दो सफलता मिली.

Input your search keywords and press Enter.