fbpx
Now Reading:
India vs West Indies : आज तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, चहल बना सकते हैं यह खास रिकॉर्ड
Full Article 2 minutes read

India vs West Indies : आज तीसरे टी-20 में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी टीम इंडिया, चहल बना सकते हैं यह खास रिकॉर्ड

भारत-विंडीज के बीच आज सीरीज का तीसरा और निर्णायक मैच खेला जाएगा. आज जो टीम जितेगी वह टी-20 सीरीज पर कब्जा कर लेगी. जहां टीम इंडिया हर हाल में मैच जीतने की कोशिश करेगी तो वहीं आज टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाज युजवेंद्र चहल के लिए भी खास मैका होगा. आज चहल टी-20 में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

दरअसल चहल साल 2019 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. इस सीरीज में भी उन्होंने मात्र दो विकेट झटके हैं और 10 रन प्रति ओवर उनका गेंदबाजी औसत है. हालांकि अगर आज के मैच में युजवेंद्र चहल एक विकेट लेने में सफल होते हैं तो वह कीर्तिमान रच सकते हैं.

युजवेंद्र चहल इस मैच में एक विकेट चटकाते ही भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे. फिलाहल क्रिकेट के इस फॉर्मेट में यह रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम है.

रविचंद्रन अश्विन ने 46 टी-20 मैचों में अबतक 52 विकेट झटके हैं. वहीं चहल ने मात्र 36 मैचों में इतने ही विकेट लिए हैं. तीसरे नंबर पर जसप्रीत बुमराह हैं. बुमराह ने 42 मैचों में 51 विकेट लिए हैं.

हालांकि चहल के नाम इस रिकॉर्ड के साथ एक और रिकॉर्ड जुड़ सकता है जो वह कभी नहीं चाहेंगे कि उनके साथ जुड़े. अगर आज के मैच में चहल की गेंद पर एक छक्का लगता है तो वह टी-20 में सबसे ज्यादा छक्का खाने वाले गेंदबाजों की सूचि में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन की बराबरी पर आ जाएंगे. शाकिब की गेंद पर फिलहाल 76 मैचों में 65 छक्के जड़े गए हैं, वहीं चहल के 36 मैचों में 64 छक्के लगे हैं.

Input your search keywords and press Enter.