fbpx
Now Reading:
PoK में Indian Army की कार्रवाई, मुश्किल में इमरान खान, विपक्ष ने की घेराबंदी की तैयारी 
Full Article 3 minutes read

PoK में Indian Army की कार्रवाई, मुश्किल में इमरान खान, विपक्ष ने की घेराबंदी की तैयारी 

कराची. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में रविवार को भारतीय सेना (Indian Army) की बड़ी कार्रवाई से इमरान खान (Imran Khan Government) फिर से विपक्षियों के निशाने पर आ गई है. भारत की तरफ से हुई सैन्य कार्रवाई को रोकने में नाकाम होने को लेकर विपक्ष दल ने 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद में प्रधानमंत्री इमरान खान का घेराव करने वाले हैं. इसमें कुल 10 लाख लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है. अगर ऐसा हुआ तो ये इमरान सरकार के खिलाफ अब तक के सबसे बड़ा विरोध प्रदर्शन होगा.

भारतीय जवानों ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में चल रहे 3 आतंकी कैंपों को आर्टिलरी गन से तबाह कर दिया. इस ऑपरेशन में पाकिस्तान के 10 सैनिक मारे गए हैं, जबकि कई आतंकियों के मारे जाने की खबर है. भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat) ने बताया कि सेना आगे भी पाक की हरकतों का ऐसे ही जवाब देती रहेगी. अब इमरान सरकार के खिलाफ विपक्षी दल इसी को मुद्दा बना रहे हैं.

‘दैनिक भास्कर’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, नवाज शरीफ की पीएमएल एन, आसिफ अली जरदारी की पीपीपी और मौलाना फजलू रहमान की जमीयत उलेमा इस्लाम पार्टी 27 अक्टूबर को इमरान खान का घेराव कर उनसे जवाब मांगेगी. इन पार्टियों के नेताओं ने इमरान खान पर वोटिंग में धांधली के भी आरोप लगाए हैं. उनका मानना है कि इमरान खान ने खुफिया तंत्र की मदद से वोट बैंक में सेंध लगाई और सरकार बनाने में कामयाब रहे.

विपक्ष को मनाने में जुटी इमरान सरकार
रिपोर्ट में पाकिस्तान प्रशासन के विश्वस्त सूत्र के हवाले से लिखा गया है कि इमरान खान और उनके मंत्री इस होने वाले विरोध प्रदर्शन से काफी डरे हुए हैं. इस प्रदर्शन को रोकने के लिए विपक्ष के नेताओं को मनाया भी जा रहा है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान कश्मीर मसले को गरमाए रखने की कोशिश में है. इमरान खान ने अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को हर हफ्ते आज़ादी मार्च करने को कहा है, लेकिन रविवार को पीओके में भारत की ओर से हुई इस सैन्य कार्रवाई के बाद पाकिस्तान के लोगों का ध्यान आजादी मार्च से हटकर पीओके पर शिफ्ट हो गया है.

तीन आतंकी शिविर नष्ट, 10 पाक सैनिक मार गिराए गए
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने रविवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी तरफ भारतीय सेना द्वारा की गई एक जवाबी कार्रवाई में 10 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और तीन आतंकी शिविर नष्ट कर दिए गए.

Input your search keywords and press Enter.