fbpx
Now Reading:
साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी, केएल राहुल का पत्ता साफ़
Full Article 2 minutes read

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी, केएल राहुल का पत्ता साफ़

Rohit Sharma

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है. जबकि रोहित शर्मा की वापसी हुई है. साथ ही शुभमन गिल को मौका दिया गया है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा को टीम में जगह मिली है. तो वहीं आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव,जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा के अलावा मोहम्मद शमी गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.

टीम इंडिया की ओर से बल्लेबाज का आगाज रोहित शर्मा करेंगे. दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल होंगे. उधर, हनुमा विहारी मध्यक्रम में (छठे नंबर पर) में बने रहेंगे. रोहित शर्मा ने आखिरी बार मेलबर्न टेस्ट (26-30 दिसंबर 2018) में नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए 63 और पांच रनों की नाबाद पारी खेली थी, लेकिन इसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीजे के चौथे और आखिरी टेस्ट के अलावा बाद में वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भी नहीं चुने गए.

Related Post:  मयंक अग्रवाल ने ठोका पहला दोहरा शतक, बैकफुट पर द.अफ्रीका

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने अब तक 27 टेस्ट मैचों के करियर में कभी टेस्ट में ओपनिंग नहीं की है. अब तक उन्होंने नंबर-3 पर चार मैच खेले हैं और 21.40 की औसत से 107 रन बनाए. उनके तीनों टेस्ट शतक नंबर-6 पर आए हैं. दूसरी तरफ कैरेबियाई सीरीज में सबसे अधिक रन (289) बनाने वाले हनुमा विहारी पर टीम की निगाहें होगीं.

गौरतलब है कि टी-20 सीरीज के बाद भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच दो अक्टूबर से विशाखापत्तनम में, दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में और तीसरा 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा.

Related Post:  India-vs-South-Africa 2nd Test : टीम इंडिया ने द. अफ्रीका को पारी और 137 रनों से रौंदा, सीरीज में 2-0 से आगे

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह , ईशांत शर्मा, शुभमन गिल

Input your search keywords and press Enter.