fbpx
Now Reading:
आयकर अधिकारी ने यूं बचाई सांप की जान, जानकार रह जायेंगे हैरान
Full Article 2 minutes read

आयकर अधिकारी ने यूं बचाई सांप की जान, जानकार रह जायेंगे हैरान

indore-income-tax-officer-rescues-snake

मध्यप्रदेश के इंदौर में एक आयकर अधिकारी ने सांप कीजान बचाने के लिए अपनी ही जिंदगी दावं पर लगा दी. घटना इंदौर के झलारिया गांव के बिरला स्कूल की है. जहां अचानक सांप निकलने से हडकंप मच गया. सांप देखकर घबराए कर्मचारियों ने सांप पर कीटनाशक फेंक दिया. जिसके असर से सांप बेहोश हो गया. लेकिन जब बाद में गांव वालों को पता चला कि जिस सांप पर उन्होंने कीटनाशक डाला है वो जहरीला नहीं है. तो उन्हें अपने किये पर काफी अफ़सोस हुआ.

हालांकि तब तक स्कूल में सांप निकलने की इलाक़े में फैल चुकी थी. सांप निकलने की जानकारी मिलते ही आयकर अधिकारी शेरसिंह गिन्नारे स्कूल जा पहुंचे. सांप के बारे में सबकुछ पता करने के बाद उन्होंने उसकी जान बचाने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने सबसे पहले कोल्डड्रिंक पीने वाले स्ट्रॉ की मदद से खुद के मुंह में पानी रखकर स्ट्रॉ के दूसरे सिरे से सांप के मुंह में पानी छोड़ा और धीरे-धीरे दबाव बनाने लगे. दबाव में सांप ने उल्टियां कर दी, जिससे जहरीला कीटनाशक बाहर निकल गया और सांप की जान बच गई. जिसके बाद उन्होंने सांप को जंगल में छोड़ दिया.

आयकर अधिकारी शेरसिंह गिन्नारे ने बताया कि वह घोड़ा पछाड़ प्रजाति का था जो 100 की स्पीड से रेंग सकता है और इसमें जहर नहीं पाया जाता है. और परेशान किए जाने पर ही डसता है. शेरसिंह गिन्नारे के कहा कि लोग शायद सांप के रेंगने की स्पीड देखकर डर गए थे. इसलिए उन्होंने इसपर कीटनाशक फेंक दिया.

Input your search keywords and press Enter.