fbpx
Now Reading:
इंद्राणी मुखर्जी के बयान ने बढ़ाई ‘चिदंबरम’ की मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा मामला
Full Article 2 minutes read

इंद्राणी मुखर्जी के बयान ने बढ़ाई ‘चिदंबरम’ की मुश्किलें, जानिए क्या है पूरा मामला

indrani-mukerjea-p-chidambaram

पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. ईडी ने कांग्रेस के इस दिग्गज नेता के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी कर दिया है. तो वहीं चिदंबरम ने गिरफ़्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. हालाकिं कि उन्हें राहत मिलती नजर नहीं आ रही है.

इस पूरे मामले में नया मोड़ उस वक्त आया जब  INX मीडिया की प्रमोटर इंद्राणी मुखर्जी सरकारी गवाह बन गई और उनके बयान से चिदंबरम की मुसीबत बढ़ गई और बात गिरफ़्तारी तक जा पहुंची.इंद्राणी शीना बोरा की हत्या मामले में मुंबई की भायखला जेल में बंद है. दरअसल इंद्राणी मुखर्जी ने जांच एजंसी को दिए अपने बयान में कहा कि जब  INX मीडिया की अर्जी फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड के पास थी, इस दौरान उन्होंने पति पीटर मुखर्जी और कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के साथ पूर्व वित्त मंत्री के दफ्तर नॉर्थ ब्लॉक में जाकर मुलाकात की थी. उन्होंने बताया कि पीटर मुखर्जी ने एफडीआई के लिए INX मीडिया की अर्जी की कॉपी भी चिदंबरम को सौंपी थी.

Related Post:  कर्नाटक में सियासी संकट गहराया, मुंबई पहुंचे कांग्रेस और JDS के 10 विधायक

इंद्राणी मुखर्जी ने अपने बयान में यह भी कहा है कि  फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड की मंजूरी के बदले तत्कालीन वित्तमंत्री चिदंबरम ने अपने बेटे कार्ति के बिजनेस में मदद की बात कही थी. हालाकिं इंद्राणी मुखर्जी की तरफ से चिदंबरम को कितनी रिश्वत दी गई इसका खुलासा नहीं हुआ है.

हालाकिं इंद्राणी ने ईडी को यह जरुर बताया कि दिल्ली के एक होटल में उनकी चिदंबरम के बेटे कार्ति से मुलाकात हुई थी और उन्होंने इस पूरे मामले को सुझाने के लिए 10 लाख रुपये बतौर रिश्वत लिए थे. गौरतलब है कि सीबीआई इस मामले में कार्ति चिदंबरम को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वे फ़िलहाल जमानत पर बाहर हैं.

Related Post:  इंद्राणी मुखर्जी के बयान ने ठोकी चिदंबरम के ताबूत में आखिरी कील, सरकारी गवाह बनते ही दर्ज हुआ था केस

1 comment

  • arunesh

    […] post इंद्राणी मुखर्ज&… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.