fbpx
Now Reading:
India vs South Africa 3rd Test : रोहित शर्मा  का डबल धमाका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ठोका दोहरा शतक
Full Article 2 minutes read

India vs South Africa 3rd Test : रोहित शर्मा  का डबल धमाका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ठोका दोहरा शतक

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में पहली बार दोहरा शतक जड़ दिया है. पहले दिन 117 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे दिन मैदान पर उतरे और उसी लय में नजर आए. देखते ही देखते रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जड़ दिया. रोहित ने 249 गेंदों में 28 चौके और 5 छक्कों की मदद से अपने करियर का पहला बार दोहरा शतक जड़ दिया.

Related Post:  ICC ODI Rankings: वनडे में भारतीय खिलाड़ियों की बादशाहत, विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह शीर्ष पर बरकरार

रांची के जेएससीए स्टेडियम में दोहरा शतक लगाते ही रोहित शर्मा टेस्ट और वनडे में 200 रन बनाने वाले  चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं.

रोहित शर्मा के साथ ही अजिंक्य रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक लगाया है. रहाणे के पास शतक बनाने का मौका था, जिसको उन्होंने भुना लिया. रहाणे ने 169 गेंदों में 14 चौके और एक छक्के की मदद से अपने करियर का 11वां शतक जड़ दिया. अजिंक्य रहाणे ने आखिरी बार अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटिगा टेस्ट में शतक जड़ा था.

Related Post:  मयंक अग्रवाल ने ठोका पहला दोहरा शतक, बैकफुट पर द.अफ्रीका

वहीं दूसरी तरफ भारत ने विशाखापत्तनम और पुणे टेस्ट में जीत दर्ज कर फ्रीडम ट्रॉफी पर कब्ज़ा कर लिया है. तो वहीं वर्ल्ड चैम्पियनशिप में भारत के अभी चार मैचों में 200 अंक हैं और उसने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड और श्रीलंका पर 140 अंकों की बड़ी बढ़त बना रखी है.

Input your search keywords and press Enter.