fbpx
Now Reading:
PNB Scam : नीरव मोदी के भाई नेहल मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस
Full Article 2 minutes read

PNB Scam : नीरव मोदी के भाई नेहल मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस

Nehal Modi

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के भाई नेहल मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. मिली जानकरी के मुताबिक धन शोधन के आरोपों पर बेल्जियम के नागरिक नेहल के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

इंटरपोल  द्वारा जारी किए गए  रेड कॉर्नर  नोटिस के मुताबिक नेहल दीपक मोदी का जन्म बेल्जियम के एंटवर्प में हुआ है और वह अंग्रेजी, गुजराती और हिंदी भाषाएं जानता है. ईडी द्वारा इस मामले में दायर किए गए आरोप पत्र में नेहल को नामजद किया था और उस पर सबूतों को नष्ट करने का आरोप है. यही नहीं नीरव की बहन पूर्वी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी पहले ही जारी हो चुका है.

गौरतलब है कि  नीरव मोदी और मेहुल चोकसी पर  पंजाब नेशनल बैंक से करीब 14,000 करोड़ रुपये की ठगी का आरोप है. नीरव अभी लंदन की जेल में बंद है.  भारतीय एजेंसियों की अपील पर मार्च में लन्दन पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था, हालाकिं वह जेल से बाहर आने की लगातार कोशिश कर रहा है, उसकी जमानत अर्जी 4 बार खारिज  भी हो चुकी है.

आपको बता दें कि रेड कॉर्नर नोटिस इंटरपोल की तरफ से जारी किया जाता है. इंटरपोल द्व्रारा इसे तब जारी किया जाता है जब कोई सदस्य देश उससे इसे किसी के खिलाफ जारी करने के लिए कहता है.रेड कॉर्नर नोटिस इंटरनेशनल अरेस्ट वॉरंट नहीं होता क्योंकि अरेस्ट वॉरंट जारी करने का हक संबंधित देश को है, लेकिन मोटे तौर पर इसे इंटरनेशनल यानी ग्लोबल अरेस्ट वॉरंट की तरह ही लिया जाता है.

Input your search keywords and press Enter.