fbpx
Now Reading:
CSK vs SRH:  चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से धोया, प्लेऑफ में बनाई जगह
Full Article 4 minutes read

CSK vs SRH:  चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से धोया, प्लेऑफ में बनाई जगह

चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत दर्ज की है. आखिरी ओवर तक चले मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने सनराइजर्स हैदराबाद को एक गेंद शेष रहते चार विकेट से मैच अपने नाम कर लिया.  सनराइजर्स हैदराबाद पर मिली धमाकेदार जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर आईपीएल-12 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 175 रन बनाए.मनीष पांडे ने नाबाद 83 रन और डेविड वॉर्नर ने 57 रनों की उपयोगी पारी खेली. तो वहीं 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतारी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  19.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से शेन वॉटसन ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों में 9 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 96 रन बनाये. जिसके लिए उन्हें ऑफ द मैच भी चुना गया.  इसके अलावा सुरेश रैना ने 38, अंबाती रायडू ने 21 और केदार जाधव 11 रन  बनाकर नाबाद रहे. सनराइजर्स हैदराबाद  की ओर से भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा और राशिद खान ने 1-1 विकेट चटकाए. 

वहीं इसके पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. आज के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में एक बदलाव हुआ है. शार्दुल ठाकुर की जगह हरभजन सिंह को अंतिम ग्यारह में जगह मिली है. जबकि सनराइजर्स  हैदराबाद की टीम में दो बदलाव किये गए हैं. हैदराबाद ने केन विलियमसन और शाहबाज नदीम की जगह शाकिब अल हसन और मनीष पांडे को मौका दिया है.

वहीं इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 11 मैच खेले गए हैं. चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा सनराइजर्स हैदराबाद पर हमेशा भरी रहा है. दोनों टीमें एमए चिदंबरम स्टेडियम में दो बार आमने सामने हुई हैं. जिसमे चेन्नई सुपर किंग्स ने बाजी मारी है.

आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत दर्ज करके चेन्नई सुपर किंग्स जीत की राह पर वापस लौटना चाहेगी.चेन्नई सुपर किंग्स को बीते रविवाररॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों  रोमांचक मुकाबले में एक रन से हार का सामना करना पड़ा था. चेन्नई सुपर किंग्स को बेंगलोर के खिलाफ जीत के लिए एक गेंद पर दो  रनों की जरुरत थी. लेकिन वह इससे चूक गई. आपको बता दें कि साल 2018 के बाद यह पहला मौका है जब चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स 10 मैचों में सात जीत के बाद 14 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. तो वहीं पिछले दो मुकाबले जीतने वाली हैदराबाद की टीम  नौ मैचों में पांच जीत के बाद1 0 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है.

Input your search keywords and press Enter.