fbpx
Now Reading:
IPL इस तारीख के होगा शुरू, जानिए किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच
Full Article 2 minutes read

IPL इस तारीख के होगा शुरू, जानिए किन दो टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मैच

IPL 2020 Schedule

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुम्बई के आइकोनिक वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इडियंस टीम अपने घर में खेलते हुए खिताब बचाने के अपने अभियान का आगाज करेगी. दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च तय कर दी गई है. अधिकारी ने कहा, “मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुम्बई में होगा.”

इसका मतलब यह होगा कि शुरुआत में मैच खेलने वाली कुछ टीमों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. इसका कारण यह है कि उस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज चल रही होगी और इसी तरह इंग्लैंड एवं श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही होंगी, जिसका समापन 31 मार्च को होगा.

एक फ्रेंचाइजी के अन्य सीनियर अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल एक बार फिर पुराने फारमेट के आधार पर डबल हेडर का आयोजन करेगा और यह टूर्नामेंट 1 अप्रैल से शुरू होगा. आईपीएल गवर्निग काउंसिल इस सीजन में अधिक से अधिक डबल हेडर कराने के पक्ष में है क्योंकि उसका मानना है कि उसेस दर्शकों को अच्छा व्यूइंग टाइम मिल सकेगा.

Input your search keywords and press Enter.