fbpx
Now Reading:
बहुत हुआ रिश्‍वत का खेल, कर रहा हूं अब आत्‍महत्‍या- कांग्रेस विधायक पर 400 करोड़ नहीं लौटाने का आरोप
Full Article 2 minutes read

बहुत हुआ रिश्‍वत का खेल, कर रहा हूं अब आत्‍महत्‍या- कांग्रेस विधायक पर 400 करोड़ नहीं लौटाने का आरोप

बैंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बैंगलुरु के शिवाजीनगर स्थित वित्तिय फर्म आई मोनेटरी एडवायजरी (IMA) के संस्थापक और मालिक मोहम्मद मंसूर खान का एक ऑडियो वायरल हुआ है जिसमें वे कहते सुने जा रहे हैं कि ‘भ्रष्ट नेताओं और नौकरशाहों को रिश्वत देते-देते थक चुके हैं। अपनी जिंदगी समाप्त करने जा रहे हैं।’ उन्होंने कांग्रेस विधायक रोशन बेग पर 400 करोड़ रुपये नहीं लौटाने का आरोप लगाया है।

इसके बाद पुलिस यह पता कर रही है कि कहीं सही में खान ने आत्महत्या तो नहीं कर ली। पुलिस खान और उसके परिजनों की तलाश में है। वहीं, ऑडियो वायरल होने के बाद ऑफिस के बाहर सोमवार की सुबह सैंकड़ों की संख्या में निवेशक जमा हो गए और हंगामा करने लगे।

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, कथित तौर पर शहर के पुलिस कमिशनर को संबोधित करते हुए एक ऑडियो में खान ने आरोप लगाया कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता और शिवाजीनगर के विधायक रोशन बेग ने उनसे 400 करोड़ रुपये लिए थे और लौटाने से मना कर दिया। साथ ही जान से मारने की धमकी दी।

आईएमए जो कि एक इस्लामिक बैंकिंग और हलाल इंवेस्टमेंट फर्म है, की स्थापना वर्ष 206 में हुई थी। फर्म ने अपने काम को पोंजी स्कीम में बदलने से पहले निवेशकों को 14 से 18 प्रतिशत प्रति माह रिटर्न देने का वादा किया था। इस वादे के सहारे कंपनी ने निवेशकों से करीब 2000 करोड़ रुपये इकट्ठा कर लिए। इसके ज्यादातर निवेशक मुस्लिम समुदाय से हैं।

Input your search keywords and press Enter.