fbpx
Now Reading:
J-K के शोपियां में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, घेरा गया लश्कर का कमांडर
Full Article 2 minutes read

J-K के शोपियां में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढेर, घेरा गया लश्कर का कमांडर

J-K शोपियां मुठभेड़ आतंकी
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर (J-K) के शोपियां में शुक्रवार सुबह आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमे एक आतंकी को मार गिरिया गया है. आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों का एनकाउंटर जारी है. सुगन इलाके के घनाड गांव में हिज्बुल और लश्कर के कमांडर को घेरे जाने की खबर है.अभी ऑपरेशन जारी है.

इससे पहले गुरुवार को बारामूला जिले के सोपोर में आतंकियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई थी. डांगेर पोरा इलाके के बुनपोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर के दो आतंकियों को मार गिराया था. इससे एक दिन पहले शोपियां के पिंजौर में भी मुठभेड़ हुआ था. इस दौरान एक आतंकी को मार गिराया गया था. जबकि एक सुरक्षाकर्मी शहीद हो गया था. एनकाउंटर के बाद हुई हिंसक झड़प में एक आम नागरिक की मौत हो गई थी.मंगलवार को दक्षिण कश्‍मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकी मार गिराए गए थे. कोकरेनाग में हुए इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जिन दो आतंकियों को ढेर किया उसमें से एक आतंकी पाकिस्‍तानी था. इससे पहले 23 मई को भी पुलवामा में एक एनकाउंटर हुआ था. पुलवामा के त्राल में हुए एनकाउंटर में आतंकी संगठन अंसार गजवाल उल हिंद का सरगना और मोस्‍ट वॉन्‍टेड आतंकी जाकिर मूसा मारा गया था.

2019 में 90 से अधिक आतंकी ढेर
सेना के सूत्रों का कहना है कि जम्मू-कश्मीर में जैश के आतंकियों को मार दिया गया या फिर बेअसर कर दिया गया है. सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से राज्य में आतंकी संगठनों में कोई नया कैडर नहीं जुड़ा है. पुलवामा हमले के बाद सुरक्षाबलों ने अबतक 30 से अधिक टॉप आतंकी कैडरों को मार गिराया है. 2019 में अब तक करीब 90 आतंकवादी मारे गए हैं.

Input your search keywords and press Enter.