fbpx
Now Reading:
जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर
Full Article 3 minutes read

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकवादियों से मुठभेड़ जारी, दो आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रही मुठभेड़ दो आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सेना का एक मेजर और एक अन्य सुरक्षाकर्मी भी इस मुठभेड़ के दौरान गंभीर रुप से जख्मी हो गए हैं। पिछले एक घंटे से दोनों ओर से गोलीबारी बंद है। बताया जा रहा है कि इलाके में कई और आतंकी मौजूद हैं जिनकी तलाश में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी है।

सुरक्षाबल अधिकारियों के मुताबिक, दो आतंकियों को मारने के बाद जब टीम मुठभेड़स्थल की तलाशी ले रहे थे तो जिंदा बचे आतंकी ने दोबारा फायरिंग शुरु कर दी। इसी दौरान मेजर समेत दो सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए। मेजर की पहचान राहुल वर्मा के रूप में हुई है। सुरक्षाबलों ने जिंदा बचे आतंकी को भी मार गिराया है। फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

सूत्रों के मुताबिक, इलाके में आतंकियों कि मौजूदगी से जुडी जानकारी मिली थी इसके बाद SOG और राज्य पुलिस के साथ सीआरपीएफ के जवानों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू की थी। अपने आप को सुरक्षाबलों में घिरा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसकी जवाबी कार्यवाही में दो आतंकियों को मार गिअराय गया।

एसएसपी अनंतनाग अल्ताफ खान ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि मारे गए दो आतंकियों में से एक की पहचान मोहम्मद असलम डार निवासी रेडवानी कुलगाम के रूप में हुई है। जबकि दूसरे की भी पहचान की जा रही है।

पुलवामा जैसे हमले कि साज़िश

वहीं ख़ुफ़िया एजेंसियों को ये इनपुट मिला है कि आतंकी एक बार फिर घाटी को दहलाने की फिराक में हैं। पाकिस्तान की तरफ में मिले इनपुट के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है। हमले की आशंका को लेकर सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी हाल ही में मारे गए अंसार गजावत उल हिंद का कमांडर जाकिर मूसा की हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

पाकिस्तान से आया हमले का अलर्ट
पाकिस्तान ने कश्मीर में हमले का अलर्ट भारत और अमेरिका के के साथ साझा किया है। इनपुट में कहा गया है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा से पहले या यात्रा के दौरान अपने मंसूबों को अंजाम दे सकते हैं। इनपुट में कहा गया है कि अलकायदा के आतंकी दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में किसी बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं। बता दें कि हमले का अलर्ट उसी जगह का है, जहां 14 फरवरी को सुरक्षाबलों के काफिले पर अत्मघाती हमला हुआ था।

Input your search keywords and press Enter.