fbpx
Now Reading:
जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर
Full Article 2 minutes read

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा का मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ ढेर

Indian Army killed let-terrorist-asif

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के मोस्ट वांटेड आतंकी आसिफ को मार गिराया है. गौरतलब है कि आसिफ ने ही सोपोर में एक फल विक्रेता के घर पर फायरिंग कर तीन सदस्यों को घायल कर दिया था, जिसमें एक 30 महीने की बच्ची शामिल थी.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि आसिफ ने पिछले 1 महीने से सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था. साथ ही वह ओवर ग्राउंड वर्कर्स के जरिए नागरिकों को दुकान न खोलने की धमकी भी देता था. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कहा कि आसिफ सोपोर में एक मजदूर पर हमले का भी जिम्मेदार था.

आपको बता दें कि सुरक्षाबलों को बुधवार सुबह इलाके में एक आतंकी के छिपे होने की खबर मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान में आसिफ को मार गिराया गया. इससे पहले  जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में अलग-अलग संगठनों के लिए काम करने वाले 8 ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया था. बताया जाता है कि गिरफ्तार दहशतगर्द आतंकी संगठनों के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे और उनके लिए सूचनाएं जुटाते थे. सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए सदस्य कश्मीर के लोगों को धमकाने और देश के खिलाफ भड़काने के मामलों में भी शामिल थे.

Related Post:  कश्मीर में आतंकी जंग हार गए हैं, इसलिए हमले कर रहे हैं- राज्यपाल मलिक

वहीं जम्मू और कश्मीर को लेकर डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू के सभी 10 जिलों के साथ ही लेह और करगिल में भी हालात सामान्य हैं. उन्होंने बताया कि वहां किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है. 90% से अधिक क्षेत्र प्रतिबंधों से मुक्त हैं और सभी टेलीफोन एक्सचेंज अब काम कर रहे हैं.

Input your search keywords and press Enter.