fbpx
Now Reading:
जापान के फेमस एनीमेशन स्टूडियो में एक शख्स ने लगाई आग, कई लोगों की मौत, 38 गंभीर रूप से घायल
Full Article 2 minutes read

जापान के फेमस एनीमेशन स्टूडियो में एक शख्स ने लगाई आग, कई लोगों की मौत, 38 गंभीर रूप से घायल

जापान के क्योटो में एक एनीमेशन स्टूडियो में आगजनी से कई लोगों की मौत हो गई, जबकि 30 से अधिक लोगों घायल हो गए है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग लगभग 10.30 बजे लगी।

स्थानीय समाचार एजेंसी के मुताबिक गुरूवार सुबह टीवी एनीमेशन सीरीज बनाने के लिए मशहूर क्योटो एनिमेशन कंपनी की तीन मंजिला इमारत में एक अज्ञात शख्स ने आग लगा दी। मौके पर पहुंची राहत टीमों ने लोगों को निकालने का काम शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस, ने आगजनी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गैसोलीन का छिड़काव कर वहां पर आग लगा दी।

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस ने एक 41 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। इस शख्स द्वारा कोई पदार्थ फैलए जाने के बाद आग लगाने का संदेह है। ये शख्स एक अस्पताल में उपचार करवा रहा था। लगभग 10।30 बजे शुरू हुआ यह धमाका क्योटो एनिमेशन में हुआ। ये एक ऐसी कंपनी है, जो अन्य कार्यों के बीच फुल मेटल पैनिक, के-ऑन और क्लैनेड सहित शो और फिल्में बनाने के लिए जानी जाती है।

क्योटो एनीमेशन की स्थापना 1981 में योको हट्टा और उनके पति, हिडकी हट्टा द्वारा की गई थी और स्टूडियो का अधिकांश उत्पादन उस इमारत में होता है जिसमें गुरुवार को आग लगाई गई थी. इस धमाके से दो महीने से भी कम समय पहले टोक्यो के बाहर एक उपनगर में एक व्यक्ति ने 17 स्कूली छात्राओं पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया था जिसमें एक वयस्क की भी मौत हो गई थी. 51 वर्षीय व्यक्ति के गुस्से ने जापान के हिकिकोमोरी की घटनाओं पर ध्यान आकर्षित किया, जो वयस्क और उनके मनोवैज्ञानिक मुद्दे को उठाते हैं. एक स्थानीय टीवी स्टेशन से गुरुवार के हमले के फुटेज में तीन मंजिला इमारत की खिड़कियों से काला धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया, जिसमें इमारत का एक हिस्सा ज्यादातर जल गया था.

Input your search keywords and press Enter.