fbpx
Now Reading:
जेट एयरवेज की बढ़ी मुसीबत, CFO अमित अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

जेट एयरवेज की बढ़ी मुसीबत, CFO अमित अग्रवाल ने दिया इस्तीफा

Amit Agarwal

आर्थिक संकट का सामना कर रही जेट एयरलाइंस के डेप्युटी चीफ एग्जिक्यूटिव और चीफ फाइनेंशल ऑफिसर अमित अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है. 

अमित अग्रवाल साल  2015 में जेट एयरलाइन  का हिस्सा बने थे. बीते एक महीने में जेट के ज़्यादातर बोर्ड मेंबर भी इस्तीफा दे चुके हैं. जेट एयरवेज को सौंपे गए इस्तीफे में अमित अग्रवाल ने कहा कि मैं सूचित करना चाहता हूं कि मैं व्यक्तिगत कारणों से अपनी सेवाओं से त्यागपत्र दे रहा हूं. 

अमित अग्रवाल को जेट के संस्थापक नरेश अग्रवाल का करीबी माना जाता रहा है. जेट एयरवेज से पहले वे  सुजलोन एनर्जी में बतौर चीफ फाइनेंशल ऑफिसर कार्यरत थे. इसके अलवा इतना ही नहीं,  अमित अग्रवाल  अर्सेलर मित्तल और एस्सार स्टील जैसी कंपनियों के साथ भी काम कर चुके हैं.

आपको बता दें कि आर्थिक संकटों से घिरी जेट एयरवेजका संचालन अप्रैल महीने से बंद है. जिसकी वजह से जेट के हजारों कर्मचारियों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया. वहीं दूसरी तरफ जेट में हिस्सेदारी खरीदने से दूसरी कंपनियां बचती नज़र आ रही हैं. लेकिन जेट की अंतरराष्ट्रीय सहयोगी एतिहाद  द्वारा हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताए जाने के बाद हालात सुधरने की उम्मीद जताई गई है. उम्मीद की जा रही है कि एतिहाद जेट में 1700 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है.हालाकिं  एतिहाद ने जेट की देनदारी  चुकाने के बारे में कोई वादा नहीं किया है.

गौरतलब है कि जेट एयरवेज को पटरी पर लाने के लिए कम से कम 15,000 करोड़ के निवेश की जरूरत है. तो वहीं कंपनी पर कुल 8,500 करोड़ रुपये का कर्ज बताया जा रहा है. 

Input your search keywords and press Enter.