fbpx
Now Reading:
झारखंड: बाइक पर सवार होकर आये थे नक्सली, शहीदों में दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी
Full Article 3 minutes read

झारखंड: बाइक पर सवार होकर आये थे नक्सली, शहीदों में दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी

नक्सलियों ने झारखंड के सरायकेला के तिरूलडीह थाना क्षेत्र में बड़े हमले को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने अचानक हमला कर पुलिस के पांच जवानों की हत्या कर दी और उनके हथियार लूटकर फरार हो गए। हमले के बाद कई पुलिस जवान लापता बताये जा रहे है। हमले के बाद अतरिक्त सुरक्षबलोंन ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है।

स्थानीय लोगों के मुताबिक, छह पुलिसकर्मी कुकड़ू गांव में किसी काम से आए थे। इसके बाद वे साप्ताहिक बाजार में पहुंचे और कुछ खरीददारी भी की। इसी दौरान सभी पुलिसकर्मी बाजार में ही एक मंदिर के पास खड़े थे। इतने में छह बाइक पर हथियारबंद नक्सली वहां पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पांच पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली तिरुलडीह थाना की ओर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक, हमले में शहीद हुए सभी पुलिसकर्मी कुकड़ू गांव में खरीदारी के लिए आए थे। इसके बाद वे साप्ताहिक बाजार में पहुंचे और कुछ खरीददारी भी की। इसी दौरान सभी पुलिसकर्मी बाजार में ही एक मंदिर के पास खड़े थे। अचानक छह बाइक पर हथियारबंद नक्सली वहां पहुंचे और पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पांच पुलिसकर्मियों की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद नक्सली तिरुलडीह थाना की ओर भाग निकले।

हमले में दो एएसआई और तीन कांस्टेबल शहीद हुए जबकि ड्राइवर सुखलाल कुदादा ने भागकर अपनी जान बचाई। शहीद हुए जवानों में एएसआई मनोधन हासदां, एएसआई गोवर्धन पासवान, कांस्टेबल युधिष्ठिर मालुवा, कांस्टेबल धनेश्वर महतो और कांस्टेबल डिबरू पूर्ति का नाम शामिल है।

बाइक पर सवार होकर आये थे नक्सली

जो जानकारी सामने आई है हमले में शामिल नक्सली पश्चिम बंगाल और तमाड़ के सीमावती क्षेत्र तिरूडीह थाना के साप्ताहिक हाट में 7 से 8 की संख्या में अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। इसके बाद पुलिस ने पेट्रोलिंग गाड़ी पर अंधाधुंध गोली चलाना शुरू कर दिया। इसमें 5 पुलिसकर्मियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बता दें कि झारखंड के सरायकेला में कुछ दिनों पहले भी एक नक्सली हमला हुआ था। यहां कुचाई इलाके में 209 कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस की टुकड़ी पर नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया था। सुरक्षा बल और पुलिस का दस्ता स्पेशल ऑपरेशन पर था। इसी बीच आईईडी धमाका हुआ जिसमें कोबरा बटालियन और झारखंड पुलिस के 15 जवान जख्मी हो गए। जवानों की गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें रांची एयरलिफ्ट किया गया था।

Input your search keywords and press Enter.